Move to Jagran APP

पकड़ा गया इंफोसिस कर्मचारी की हत्‍या का आरोपी

चेन्‍नई में रेलवे प्‍लेटफार्म पर इंफोसिस के सॉफ्टवेयर इंजीनियर स्‍वातिि की हत्‍या का पहला चश्‍मदीद सामने आया, और अब पुलिस ने आरोपी को भी पकड़ लिया है।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 04:27 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2016 09:11 AM (IST)
पकड़ा गया इंफोसिस कर्मचारी की हत्‍या का आरोपी

चेन्नई। 24 जून को चेन्नई के रेलवे स्टेशन पर इंफोसिस में कार्यरत सॉफ्टवेयर इंजीनियर स्वाति की निर्मम हत्या करने वाला आरोपी को पुलिस ने तमिलनाडु के तिरुनेलवेली से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान राम कुमार (24) के नाम से की गई है।

prime article banner

घटना के बाद आरोपी की खोज में पुलिस जुटी थी। पुलिस की इस पड़ताल के दौरान एक चश्मदीद ने भी अपना बयान दिया। प्राप्त सूचना के अनुसार पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने सुसाइड का भी प्रयास किया था। पुलिस के अनुसार, जिस महिला कर्मचारी (स्वाति) की हत्या की गई थी, आरोपी उसके घर के पास ही रहता था और वह स्वाति से शादी करना चाहता था और स्वाति द्वारा पॉजिटिव रिस्पांस नहीं मिलने के बाद ही आरोपी ने उसकी हत्या कर दी थी। आरोपी की तस्वीर भी जारी की गयी है।

चेन्नई: इंफोसिस कर्मचारी की हत्या, पुलिस ने रिलीज किया फुटेज

24 जून को स्वाति सुबह करीब 6:45 बजे अपनी ट्रेन का इंतजार कर रही थी, तभी हमलावर ने उसकी ओर रुख किया। बहस के बाद युवक ने अपने बैग से दरांती जैसा धारदार हथियार निकाला और युवती पर ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिया। स्वाति का शव प्लेटफॉर्म पर करीब दो घंटे तक पड़ा रहा।

पुलिस भी घटनास्थल पर कुछ घंटों बाद पहुंची, जिसे लेकर मद्रास हाईकोर्ट ने उसे कड़ी फटकार भी लगाई थी। पिछले कुछ दिनों से जांच दल स्वाति के अभिभावकों, रिश्तेदारों, करीबी दोस्तों और सहयोगियों से पूछताछ कर रही थी।

इससे पहले स्वाती मर्डर केस का पहला चश्मदीद सामने आया। वांडालुर के संस्थान के एक शिक्षक डी तमिलशरण ने कहा कि मर्डर के बाद हत्यारे को पकड़ने के लिए दो लोग उसके पीछे भागे लेकिन वह बच निकला। उन्होंने कहा, ‘मैंने तेज आवाज सुनी। जब मैं और कुछ और लोग उस दिशा में मुड़े तब तक स्वाती की हत्या हो चुकी थी। उसके गर्दन से खून निकल रहा था और वह गिर पड़ी। उसका सिर करीब तीन मिनट तक हिलता रहा और उसके बाद वह स्थिर हो गया। मैंने 50 गज की दूरी से उसको मरते देखा था।‘

रेलवे स्टेशन के बाहर लगे सीसीटीवी से प्राप्त फुटेज में उस शख्स की तस्वीरें भी कैप्चर हुई थी। स्वाती की हत्या हड़बड़ी में की गई थी और प्लेटफॉर्म पर गिरने से पहले उसकी चीख सुनी गई थी। दो लोगों ने हत्यारे को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह कूदकर ट्रैक पार गया और दूसरे प्लेटफॉर्म पर चला गया। तमिलशरण ने कहा कि एक शख्स ने हत्यारे पर पत्थर फेंका और दूसरे ने 100 नंबर पर फोन किया।

स्वाती मरैमलैनगर स्थित अपने दफ्तर जाने के लिए स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रही थी। वह सुबह 6.45 मिनट पर स्टेशन पर पहुंच गई थी। जैसे ही वह प्लेटफॉर्म पर पहुंची उस पर हमला कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि हमलावर ने उसके गर्दन और मुंह पर चाकू से हमला किया। चश्मदीदों ने बताया कि स्वाती की एक व्यक्ति से कहासुनी हो गई थी। तभी उसने चाकू निकाला और स्वाती पर हमला कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK