Move to Jagran APP

दिल्‍ली को विकास की ऊंचाइयों पर ले जाना ही मेरा मकसद: मोदी

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्‍याशियों का प्रचार करने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारका में रैली को संबोधित किया। अपने चिर-परिचित अंदाज में उन्‍होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस को उन्‍होंने जहां घोटालों की पार्टी बताया वहीं आप को धोखेबाज कहा। उन्‍होंने

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 03:38 PM (IST)Updated: Mon, 02 Feb 2015 09:29 AM (IST)
दिल्‍ली को विकास की ऊंचाइयों पर ले जाना ही मेरा मकसद: मोदी

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों का प्रचार करने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारका में रैली को संबोधित किया। अपने चिर-परिचित अंदाज में उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस को उन्होंने जहां घोटालों की पार्टी बताया वहीं आप को धोखेबाज कहा। उन्होंने रैली में मौजूद प्रत्याशियों का जनता से परिचय करवाया और रैली में आए लोगों से भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील भी की। इस दौरान उन्होंने पूरे भारत के विकास पर बल दिया। उन्होंने अपने संबोधन में जनता को दिल्ली में स्वच्छ पीने का पानी देने और सभी झुग्गी वालों को पक्के मकान देने का वादा भी दोहराया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार दिल्ली में झुग्गियां हटाकर वहां कई मंजिला इमारतें बनवाएगी जो झुग्गी में रहने वालों को दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि वह बनारस से चुनकर देश की संसद में पहुंचे हैं। लेकिन किसी एक इलाके के विकास से देश का विकास नहीं होता है। इसके लिए सभी को साथ लेकर चलना होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की आन-बान और शान का प्रतीक है।

रैली में उन्होंने कहा कि अब तक नेताओं ने गरीब को गरीब रखने की राजनीति होती आई है, जिसको अब हमनें बंद किया है। पीएम ने कहा कि अब विकास की राजनीति हो रही है। जनधन योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पहले गरीब को बैंकों के गेट से ही भगा दिया जाता था। आज बैंक कर्मी लोगों के घर जाकर खाता खोल रहे हैं। जनधन योजना की सफलता के लिए उन्होंने जनता का आभार भी जताया और कहा कि विकास की कसौटी है कि इसमें सभी भागीदार निभाएं।

आज में यहां दिल्ली की द्वारका में आया हूं, लेकिन मैं असली द्वारका का हूं। लेकिन अब आपने मुझे दिल्ली वाला ही बना दिया है। इसलिए में आज आपके बीच आया हूं। मोदी ने कांग्रेस और आप पर आरोप लगाया कि दोनों ही दल पर्दे के पीछे आपसी समझौता करते हैं। आप पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि वह पहले वादे करते हैं फिर उनसे मुकर जाते हैं। उनका कहना था कि सिर्फ पीठ दिखाने या भागने से काम नहीं चलता है।

पीएम ने आप पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ टीवी पर आने के लिए ही सरकार नहीं बनानी होती है, बल्कि कुछ करके दिखाना पड़ता है। मोदी ने कहा कि वह अपने लिए यहां पर कुछ मांगने नहीं आए हैं, क्योंकि जो अाप ने दिया है वह बहुत कुछ है। उसको अब ब्याज समेत आपको वापस लौटाना है। कांग्रेस और आप को निशाने पर रखकर उन्होंने कहा कि भोली भाली शक्लें दिखाकर इन लोगों ने जनता को ठगने का काम किया है। आंदोलन करने वालों को जमीनी तौर पर काम करने में काेई रूचि नहीं है।

द्वारका रैली में संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि आप लोगों के आशीर्वाद से केंद्र में भाजपा की पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। मेरा नसीब आप लोगों के काम आए इससे बड़ा सौभाग्य मेरे लिए और कुछ नहीं हाे सकता है। उनका कहना था कि यदि उनके नसीब से पेट्रोल और डीजल के दाम कम हुए तो इसमें क्या गलत है।उन्होंने कहा कि विरोधी उनका मजाक उड़ाते हैं कि उन्हें विदेश नीति का एबीसीडी तक नहीं पता है। लेकिन देश का पीएम होने के नाते मैं बड़े से बड़े नेता के साथ बराबरी का व्यवहार करता हूं। उनकी आंखों में आंखें डालकर देश की ओर से अपना पक्ष रखता हूं। लेकिन इसके बावजूद भी विरोधी उनका मजाक उड़ाते हैं।

इससे पहले रैली को दिल्ली में भाजपा की सीएम प्रत्याशी किरण बेदी ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल करना है। साथ ही उनके सपनों का भी इस्तेमाल कर देश को सपनों का भारत बनाना है। उन्होंने रैली में एक बार फिर से दिल्ली को दुनिया का दिल बनाने की बात दोहराई।

पढ़ें: अन्ना से मिले पूर्व भाजपा नेता गोविंदाचार्य

नारों से नहीं समर्पण से चलता है देश: सोनिया

पढ़ेंः चुनावी माहौल में किरण बेदी ने बदल लिया अपना नाम

पढ़ेंः अमित शाह का दावा, 'हमने तो किया काम, उनके पास सिर्फ बयान'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.