Move to Jagran APP

सुधींद्र कुलकर्णी पर कालिख पोतने वालों को उद्धव ठाकरे ने किया सम्मानित

महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन में सुर्धीन्द्र कुलकर्णी कालिख कांड को लेकर कलह शुरू हो गई है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे उन शिवसैनिकों से मिले और शाबासी दी जिन्होंने कुलकर्णी के मुंह पर कालिख पोती थी।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2015 07:01 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2015 10:51 PM (IST)
सुधींद्र कुलकर्णी पर कालिख पोतने वालों को उद्धव ठाकरे ने किया सम्मानित

मुंबई। महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन में सुर्धीन्द्र कुलकर्णी कालिख कांड को लेकर कलह शुरू हो गई है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे उन शिवसैनिकों से मिले और शाबासी दी जिन्होंने कुलकर्णी के मुंह पर कालिख पोती थी। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इसे महाराष्ट्र को बदनाम करने वाला कृत्य कहा तो शिवसेना ने उन पर पलटवार किया है कि वह महाराष्ट्र को समझने में विफल रहे हैं।

loksabha election banner

शिवसेना ने कहा-पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी को फडणवीस का समर्थन, 26/11 के आतंकी हमले में मारे गए लोगों का अपमान है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा में कहा, 'मुख्यमंत्री ने कहा है कि खुर्शीद कसूरी के खिलाफ हमारे आंदोलन से हमारा राज्य बदनाम हुआ है। यह दर्शाता है कि वे महाराष्ट्र को समझने में विफल रहे हैं। असल में उनके बयान व कसूरी को उनके समर्थन से महाराष्ट्र बदनाम हुआ है।'

राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक पाकिस्तानी की सुरक्षा में सिपाही तैनात कर 26/11 आतंकी हमले में शहीद सिपाही तुकाराम आंबले का अपमान किया है, जिन्होंने आतंकियों से लड़ते हुए जान दे दी थी। फडणवीस का बयान छत्रपति शिवाजी के महाराष्ट्र का अपमान है। उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान के खिलाफ संघर्ष करना अपराध है, तो शिवसेना यह करती रहेगी।

इस बीच कुलकर्णी पर कालिख पोतने वाले शिवसैनिकों ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके निवास मातोश्री पर मुलाकात की। उद्धव ने उनका सम्मान करने के साथ ही उन्हें शाबाशी दी। उल्लेखनीय है कि शिवसैनिकों ने सोमवार को मुंबई में कसूरी के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के आयोजक पूर्व भाजपा नेता सुधीन्द्र कुलकर्णी का मुंह काला कर दिया था। कुलकर्णी की बेटी की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। छह शिवसैनिकों को गिरफ्तार भी किया गया है।

शांति का एजेंट हूं : कुलकर्णी

उधर ऑब्जर्वर एंड रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) के चेयरमैन सुधीन्द्र कुलकर्णी ने कहा है कि मैं पाकिस्तान का नहीं शांति का एजेंट हूं। शिवसेना को दूसरों की अभिव्यक्ति की आजादी का भी सम्मान करना चाहिए। आगे ऐसा न हो : पाकउधर पाकिस्तान ने कहा है कि भारत के कट्टरपंथी संगठनों द्वारा पाकिस्तानी हस्तियों गुलाम अली व कसूरी के खिलाफ अभियान पर चिंता जताई है। उसने कहा कि आगे ऐसा नहीं होना चाहिए।

मुंबई महानगर पालिका चुनाव भाजपा के साथ नहीं लड़ेगी शिवसेना

भाजपा-शिवसेना के रिश्तों में हुई तल्खी, बढ़ सकती है दूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.