तिरुवनंतपुरम: 16 साल की लड़की बनी 12 साल के लड़के के बच्चे की मां

Fri, 21 Apr 2017 01:16 PM (IST)

नई दिल्ली (जेएनएन)। केरल के तिरुवनंतपुरम में आए दिन नाबालिग अपराध बढ़ रहे हैं। एक के बाद एक लगातार दो मामले सामने आए। पहले केस में 13 वर्षीय लड़के को 15 साल की अपनी पड़ोस की लड़की को गर्भवती करने के आरोप में पुलिस ने कस्टडी में लिया। इससे पहले उसे तिरुवनंतपुरम के कोल्लम चीफ ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट के सामन पेश किया गया जो जिले के जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के चेयरमैन भी हैं। मजिस्ट्रेट ने उसे जमानत देकर उसे उसके पैरेंट्स के साथ घर वापस भेज दिया।

इसी प्रकार का एक दूसरा केस एर्नाकुलम में दर्ज किया गया। जहां एक 16 साल की लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया है जिसका कहना है कि उस बच्चे का पिता एक 12 वर्षीय लड़का है। पुलिस के अनुसार लड़की जिसने बच्चे को जन्म दिया है और 12वीं पास है। रिपोर्ट के अनुसार उसने पहले पेट दर्द की शिकायत की और जब उसके पैरेंट्स उसे हॉस्पीटल ले गए तो डॉक्टर ने उसकी मां को बताया कि उनकी लड़की प्रेगनेंट है। हालांकि डॉक्टर ने उसे एक अच्छे अस्पताल में रेफर कर दिया लेकिन घर वापसी के समय रास्ते में ही लड़की ने बच्चे को जन्म दे दिया। 

लड़की के बयान के मुताबिक उसका टीनेजर पड़ोसी ही उसकी इस घटना के पीछे जिम्मेदार है। आश्चर्य की बात ये है आरोपित लड़का 8 वीं कक्षा का छात्र है, जो मंगलुरु में अपने रिश्तेदार के यहां रहता है। पुलिस ने उसे वहां से गिरफ्तार कर अपनी कस्टडी में लिया।

बुधवार को सिविल ड्रेस में पुलिस ने उसके पैरेंट्स के सामने ही उपस्थित होकर उसके बयान रिकॉर्ड किये। जिसमें लड़के ने ये स्वीकार किया कि उसने लड़की के साथ कई बार रेप किया। पुलिस ने कंफर्म करने की खातिर डीएनए टेस्ट के लिए पैरेंट्स की उपस्थिति में आरोपी का ब्लड सैंपल भी लिया। पुलिस उसे अपने कस्टडी में लेकर उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया। केस की जांच कर रहे पठानपुरम सर्कल के इंस्पेक्टर एस. नंदकुमार का कहना है कि लड़की के द्वारा लड़के पर लगाए गए आरोप के आधार पर ही रिपोर्ट दर्ज किया गया है, लेकिन वे इन माइनर सेंसिटीव केस पर कानूनी एक्सपर्ट से भी सलाह लेंगे।

यह भी पढ़ें : फेसबुक से की दोस्ती, शादी का झांसा देकर दुष्कर्म

Tags: # Tiruvanantpuram ,  # Patahnouram ,  # Juvenile crime ,  # Rape ,  # 16 year old girl pregnant ,  # crime ,  # National , 

PreviousNext
 

संबंधित

18 साल की लड़की ने बच्चे को दिया जन्म, 12 साल के लड़के पर केस दर्ज

यह केस तब दर्ज किया जब नाबालिग लड़की ने एक प्राइवेट अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया। लड़की को प्रेगनेंट करने के आरोप में लड़के पर जूवेनाइल जस्टिस ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है