Move to Jagran APP

आठवीं के छात्र ने स्कूल के बाथरूम में खुद को लगाई आग

शहर के सेक्टर-29 स्थित होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल में आठवीं कक्षा के छात्र कौशव पंडित ने बुधवार सुबह बाथरूम में खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। करीब 45 फीसद जल चुके 14 वर्षीय छात्र को स्कूल से तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया।

By manoj yadavEdited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 08:22 AM (IST)
आठवीं के छात्र ने स्कूल के बाथरूम में खुद को लगाई आग

फरीदाबाद। शहर के सेक्टर-29 स्थित होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल में आठवीं कक्षा के छात्र कौशव पंडित ने बुधवार सुबह बाथरूम में खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। करीब 45 फीसद जल चुके 14 वर्षीय छात्र को स्कूल से तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

गहन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) में पुलिस को दिए बयान में कौशव ने बताया कि दो दिन पहले होमवर्क नहीं लाने पर संस्कृत की शिक्षिका ने उसे कक्षा के बाहर खड़ा रखा और मां को स्कूल बुलाने के लिए कहा था। उसकी यह सफाई नहीं सुनी गई कि जिस दिन वह होमवर्क लाया था, उस दिन मैडम खुद अवकाश पर थीं। दस वर्ष पहले अपने पिता को खो चुका कौशव अक्टूबर में नाना की मौत से दुखी अपनी मां को और दुखी नहीं देखना चाहता था। शिक्षिका की प्रताडऩा और मां की पीड़ा के बीच कशमकश में उसने अपनी जीवन लीला ही समाप्त करने की सोच ली। अब उसे महसूस हो रहा है कि ब्यूटी पार्लर चलाकर उसके लिए संघर्ष कर रही मां को पूरी बात पहले ही बतानी चाहिए थी। सुबह नौ बजे बाथरूम के बाहर सफाई कर रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने आग की लपटों में घिरे कौशव की चीख सुनी। उसने तुरंत पानी डालकर आग बुझाई। कौशव घर से ही बैग में कोल्ड ड्रिंक की बोतल में पेट्रोल व माचिस छुपाकर लाया था। प्रार्थना के बाद वह सीधे बाथरूम में चला गया और खुद को आग लगा ली।मम्मा..आप दुखी न हों इसलिए चुप रहा

'बच्चा सुबह सामान्य तरीके से स्कूल आया था। प्रार्थना के बाद वह अन्य छात्रों के साथ कक्षा में गया। बच्चे ने यह कदम इतने गुप्त रूप से उठाया कि किसी को भनक तक नहीं हुई। पुलिस को दिए बयान से हम हैरान हैं।' -साकेत भाटिया, निदेशक, होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल, सेक्टर-29


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.