Move to Jagran APP

शामली में धर्म पूछकर स्कूली छात्रों पर बरसाए सरिये

सहारनपुर में हुए बवाल के बाद से शरारती तत्व लगातार फिजा बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। सोमवार सुबह झिंझाना क्षेत्र के केरटू गांव में बस किराये के विवाद में परिचालक ने साथियों के साथ मिलकर स्कूली छात्रों पर सरियों से हमला बोल दिया। हमलावरों ने कथित तौर पहले छात्रों से उनका धर्म पूछा और फिर पीटने लगे।

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 09:48 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 07:15 AM (IST)
शामली में धर्म पूछकर स्कूली छात्रों पर बरसाए सरिये

शामली, जागरण संवाददाता। सहारनपुर में हुए बवाल के बाद से शरारती तत्व लगातार फिजा बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। सोमवार सुबह झिंझाना क्षेत्र के केरटू गांव में बस किराये के विवाद में परिचालक ने साथियों के साथ मिलकर स्कूली छात्रों पर सरियों से हमला बोल दिया। हमलावरों ने कथित तौर पहले छात्रों से उनका धर्म पूछा और फिर पीटने लगे। मारपीट में छह छात्र घायल हो गए। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। पुलिस ने 27 लोगों के खिलाफ बलवा करने के आरोप में केस दर्ज किया है। जैनपुर गांव के रहने वाले ये छात्र सुबह स्कूल जाने के लिए झिंझाना की एक निजी बस में सवार हुए थे। आरोप है कि परिचालक ने इनसे तय से अधिक भाड़े की मांग की। विरोध करने पर परिचालक ने गांव केरटू में फोन कर दिया व बस को गांव के बाहर रोक लिया। गांव से दो कार में करीब 20 लोग अवैध असलहे व सरिये लेकर आ गए। बस में सवार सभी स्कूली छात्रों के नाम व धर्म पूछकर बस से नीचे उतार लिया और पीटने लगे। पूरे प्रकरण का पता लगते ही सैकड़ों की तादाद में छात्र पक्ष के लोग केरटू पहुंच गए व दो घंटे तक हाइवे जाम रखा। एसओ बीपी यादव के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खोला। तनाव के चलते गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है। घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि गंभीर रूप से घायल को मुजफ्फरनगर रेफर किया गया है।

loksabha election banner

27 लोगों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

केरटू प्रकरण में जैनपुर बबलू की ओर से दिए तहरीर पर परिचालक नफीस, चालक राशिद और उसके समर्थकों सहित 27 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इनमें 18 नामजद हैं। पुलिस के अनुसार अज्ञात आरोपियों में से एक हारुन बलवा करने में था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना में प्रयुक्त एक कार भी बरामद की गई है। सीओ झिंझाना शिष्य पाल सिंह और कैराना के एसडीएम सुरेशचंद्र मिश्र का कहना है कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बस को भी सीज कराया जाएगा।

पढ़ें: डायन कहकर देश में मार दी गई 160 महिलाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.