Move to Jagran APP

सुपरटेक ने निवेशकों को दिए तीन विकल्प

जागरण संवाददाता, नोएडा। अपेक्स व सियान टावर के निवेशकों के सामने सुपरटेक ने तीन विकल्प रखे हैं। जिसे चुनने के लिए 30 अप्रैल तक का समय दिया गया है। यह निर्णय निवेशकों के साथ सुपरटेक के चेयरमैन आरके अरोड़ा की शनिवार को सेक्टर 5

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 09:02 PM (IST)Updated: Sat, 19 Apr 2014 09:02 PM (IST)
सुपरटेक ने निवेशकों को दिए तीन विकल्प

जागरण संवाददाता, नोएडा। अपेक्स व सियान टावर के निवेशकों के सामने सुपरटेक ने तीन विकल्प रखे हैं। जिसे चुनने के लिए 30 अप्रैल तक का समय दिया गया है। यह निर्णय निवेशकों के साथ सुपरटेक के चेयरमैन आरके अरोड़ा की शनिवार को सेक्टर 58 में हुई बैठक में लिया गया। निवेशकों को चेयरमैन के हस्ताक्षर का पत्र भी जारी किया गया।

loksabha election banner

निवेशकों को दिए गए विकल्प:

- निवेशक 14 प्रतिशत व्याज के साथ धनराशि वापस ले सकते हैं।

- निवेशक सुपरटेक के किसी अन्य प्रोजेक्ट में फ्लैट ले सकते हैं। दोनों फ्लैटों के आज की कीमत का अंतर निवेशक को सुपरटेक की तरफ से वापस कर दिया जाएगा। निवेशक किस प्रोजेक्ट में जाना चाहता है, यह उसे तय करना होगा। अगर उसकी मन-पसंद प्रोजेक्ट में फ्लैट खाली होगा तो उसे तत्काल शिफ्ट कर दिया जाएगा।

- निवेशक चाहें तो वह सुपरटेक के साथ सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं।

फंस सकता है पैसा देने का मामला:

सुप्रीम कोर्ट के वकील भंवर सिंह जादौन का कहना है कि अगर निवेशक सुपरटेक से पैसे की मांग करते हैं और सुपरटेक सुप्रीम कोर्ट चला जाए तो पैसा मिलने का मामला फंस सकता है। अगर सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को पलट दिया तो सुपरटेक पैसा वापस करने को बाध्य नहीं होगा।

यह है मामला:

सेक्टर-93-ए में सुपरटेक के एमरल्ड कोर्ट परिसर में निर्माणाधीन अपेक्स व सियान टावर को इलाहाबाद हाइकोर्ट ने गिराने का आदेश दिया था। जिसके बाद प्राधिकरण ने मंगलवार को दोनों टावरों को सील कर दिया। कुछ निवेशकों ने अपने हितों की रक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने का भी निर्णय लिया है।

इनका कहना है:

सुपरटेक की तरफ से दिए गए विकल्प पर हम अभी विचार करेंगे। वकील से राय लेंगे। ज्यादातर लोग आशंकित है। वह पैसा लेना चाहते हैं, लेकिन सुपरटेक इसके लिए चार माह का समय मांग रहा है।

- सुदीप मनचंदा, निवेशक

'सुपरटेक पर लोगों को भरोसा नहीं है। हमें अपना निवेश असुरक्षित लग रहा है। इसलिए हम पैसा चाहते हैं। सुपरटेक अभी पैसा देने को तैयार नहीं है। हम पैसा मांगने के विकल्प का चुनाव करेंगे। सुपरटेक के चेयरमैन ने आश्वासन दिया है कि वह जितना भी पैसा लिए हैं, चाहें वह किसी मद में हो, वापस करेंगे'।

- अमिता ढांडा

निवेशकों के हित के साथ

हम पूरी तरह से निवेशकों के हित के साथ हैं। निवेशकों को तीन विकल्प दिए गए हैं। वह पैसा लेना चाहें तो पैसा, फ्लैट चाहें तो फ्लैट, हमारे साथ केस लड़ना चाहें तो केस लड़ने को तैयार हैं। किसी भी तरह से निवेशकों के हित को नुकसान नहीं पहुंचने दिया जाएगा।

- आरके अरोड़ा, चेयरमैन, सुपरटेक

वकील को किया सम्मानित

एमरल्ड कोर्ट आरडब्ल्यूए ने शनिवार को वकील कुनाल रवि सिंह को सम्मानित किया। उन्होंने आरडब्ल्यूए की तरफ से इलाहाबाद हाइकोर्ट में सुपरटेक के खिलाफ केस लड़ा और जीत दिलाई।

पढ़ें: हाई कोर्ट के आदेश पर अटके पांच सौ करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.