Move to Jagran APP

कोलकाता ने लाहौर को चार विकेट से हराया

सुनील नरेन की घातक गेंदबाजी (3/9) के बाद कप्तान गौतम गंभीर (60) की अर्धशतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने रविवार को चैंपियंस लीग में लाहौर लायंस को चार विकेट से हराकर लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पाकिस्तानी टीम ने सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद के 59 और आखिरी ओवरों में उमर अकमल के तेजतर्रार 40 रन की

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 12:25 AM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 11:18 AM (IST)
कोलकाता ने लाहौर को चार विकेट से हराया

हैदराबाद। सुनील नरेन की घातक गेंदबाजी (3/9) के बाद कप्तान गौतम गंभीर (60) की अर्धशतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने रविवार को चैंपियंस लीग में लाहौर लायंस को चार विकेट से हराकर लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पाकिस्तानी टीम ने सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद के 59 और आखिरी ओवरों में उमर अकमल के तेजतर्रार 40 रन की मदद से सात विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में केकेआर ने तीन गेंद शेष रहते छह विकेट खोकर 153 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

loksabha election banner

गंभीर और रॉबिन उथप्पा (46) की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी करके केकेआर को जोरदार शुरुआत दिलाई। उथप्पा 34 गेंद पर चार चौके और दो छक्के लगाकर 13वें ओवर में आउट हुए। लेकिन उससे पहले टीम को जीत की राह पर डाल गए। केकेआर आसान जीत की तरफ बढ़ रही थी, तभी क्रीज पर जम चुके बल्लेबाज गंभीर 47 गेंदों पर आठ चौकों की पारी के बाद मुस्तफा इकबाल की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद अचानक विकेट गिरने का सिलसिला जारी हो गया और टीम का स्कोर 147/6 हो गया। आखिरी पांच गेंद पर जीत के लिए पांच रन चाहिए थे। मैच में रोमांच पैदा हो चुका था, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अगली दो गेंदों पर क्रमश: दो रन और चौका लगाकर केकेआर के प्रशंसकों को राहत पहुंचाई।

इससे पहले, केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। शहजाद और नासिर जमशेद (10) ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी। रसेल ने जमशेद को रन आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। इसके बाद शहजाद ने मुहम्मद हफीज (15) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान गंभीर ने गेंदबाजी अटैक में स्पिनरों नरेन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव को मोर्चे पर लगाए रखा, जिन्होंने रनगति पर अंकुश लगाने का काम बखूबी किया।

13वें ओवर में जब शहजाद आउट हुए तब टीम का स्कोर तीन विकेट पर 91 रन था और खतरनाक स्पिन अटैक को देखते हुए स्कोर 140 तक सीमित होता दिखा, लेकिन आखिरी ओवरों में युवा बल्लेबाज उमर अकमल ने अपने हाथ खोलते हुए स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने 24 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए, जबकि शहजाद ने आउट होने से पहले 42 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के उड़ाए। केकेआर की तरफ से नरेन के अलावा चावला, कुलदीप और तेज गेंदबाज कमिंस ने एक-एक विकेट झटका।

पढ़ें: रसेल की तूफानी पारी से जीता केकेआर

पढ़ें: अंपायर ने धौनी को ये फैसले लेने से रोका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.