Move to Jagran APP

वो आखिरी ओवर जब धौनी भी हो गए हैरान-परेशान

आइपीएल-7 के 10वें मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। दोनों ही टीमें टक्कर की थीं इसलिए एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद थी। खैर, स्टेडियम में आए दर्शकों की उन उम्मीदों पर तो पानी फिर गयाऔर मैच शुरुआत से आखिर तक काफी नीरस रहा। लो-स्कोरिंग इस मैच में चेन्नई ही हावी दिखा, ल

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 12:29 PM (IST)Updated: Fri, 25 Apr 2014 11:23 AM (IST)
वो आखिरी ओवर जब धौनी भी हो गए हैरान-परेशान

शारजाह। आइपीएल-7 के 10वें मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। दोनों ही टीमें टक्कर की थीं इसलिए एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद थी। खैर, स्टेडियम में आए दर्शकों की उन उम्मीदों पर तो पानी फिर गयाऔर मैच शुरुआत से आखिर तक काफी नीरस रहा। लो-स्कोरिंग इस मैच में चेन्नई ही हावी दिखा, लेकिन मैच के अंतिम ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसने कैप्टन कूल धौनी को भी कुछ पल के लिए हैरान परेशान कर दिया।

loksabha election banner

दरअसल, चेन्नई के 140 रनों के जवाब में राजस्थान ने 85 रन के अंदर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे और 113 रनों पर अपना नौंवा विकेट भी गंवा दिया। चेन्नई के गेंदबाजों के इस धुआंधार प्रदर्शन से पूरी टीम, चेन्नई के फैंस और खुद कप्तान धौनी भी निश्चिंत हो गए थे कि अब तो उनकी जीत निश्चित है। अंतिम ओवर में राजस्थान के आखिर के दो बल्लेबाज धवल कुलकर्णी और प्रवीण तांबे दबाव में खेल रहे थे और एक ओवर में 25 रनों की जरूरत थी। गेंद अश्विन के हाथों में थी। पहली गेंद पर तांबे ने रन लेकर कुलकर्णी को स्ट्राइक दे दी..और उसके बाद शुरू हुआ धमाल। कुलकर्णी ने जो धूम मचाई उसने नीरस मैच में भी जान फूंक दी और चेन्नई के कप्तान धौनी के भी अचानक होश उड़ गए और गेंदबाज अश्विन को उनको समझाने आना पड़ा। अंत में किसी तरह चेन्नई को जीत तो मिली लेकिन एक पल के लिए टीम व फैंस के पसीने जरूर छूट गए। आखिर कैसा था वो ओवर आइए जानते हैं।

(एक ओवर में 25 रनों की जरूरत)

पहली गेंद: तांबे ने अश्विन की इस कैरम बॉल पर सूझबूझ से खेलते हुए एक रन ले लिया।

दूसरी गेंद: अश्विन की इस गेंद पर कुलकर्णी ने स्पिन के साथ शॉट खेला और मिडविकेट की तरफ जानदार छक्का जड़ दिया।

तीसरी गेंद: ऑफ साइड से बाहर की इस गेंद को ड्राइव करते हुए कुलकर्णी ने इस बार दो रन लिए और फिर से स्ट्राइक पर आ गए।

चौथी गेंद: अब जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी और बराबरी करने के लिए 15 रनों की। इस बार अश्विन ने लेग स्टंप पर कैरम बॉल फेंकने की कोशिश की लेकिन कुलकर्णी ने शानदार अंदाज में इस गेंद को स्क्वायर लेग दिशा में छक्के के लिए जड़ दिया। राजस्थान के फैंस और टीम के बाकी साथी झूम उठे, वहीं धौनी के होश उड़ गए, उन्हें आगे आकर अपने गेंदबाज अश्विन को टिप्स देने पड़े।

पांचवी गेंद: इस नीची फुल टॉस गेंद पर कुलकर्णी ने लांग ऑन दिशा में शॉट खेला और फुर्ती से पहला रन लिया, वो स्ट्राइक वापस चाहते थे इसलिए दूसरा रन भी भागे लेकिन ना जाने तांबे को विकेट बचाने का क्या ख्याल आया कि उन्होंने कुलकर्णी की चीख और इशारों को सुना ही नहीं और दूसरे रन पर विलंब के कारण वो रन आउट हो गए। इसके साथ ही चेन्नई ने 7 रनों से मैच जीत लिया और वे बाल-बाल बच गए। दसवें नंबर के बल्लेबाज धवल कुलकर्णी ने अपनी टीम की तरफ से 19 गेंदों में सर्वाधिक 28 रनों की नाबाद पारी खेलकर सभी को चौंका दिया। ये नीरस मैच धौनी के लिए भी सबक रहा क्योंकि इस फॉर्मेट में कब एक ओवर मैच का पासा पलट दे और कौन खिलाड़ी इसको अंजाम दे डाले, इसका कुछ पता नहीं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.