Move to Jagran APP

जनवरी में लॉन्च हो सकती है महिंद्रा मिनी-एसयूवी

महिंद्रा ऑटोमोबाइल इन दिनों एक नई गाड़ी की टेस्टिंग कर रही है। यह गाड़ी मिनी-एसयूवी सेगमेंट की है और टीयूवी300 के बाद कंपनी का नया उत्‍पाद है। इस नई गाड़ी को फिलहाल कोडनेम एस101 नाम दिया गया है। इस मिनी-एसयूवी का मुकाबला एंट्री लेवल हैचबैक कारों से होगा। माना जा रहा

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 01:24 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 01:26 PM (IST)
जनवरी में लॉन्च हो सकती है महिंद्रा मिनी-एसयूवी

नई दिल्लीमहिंद्रा ऑटोमोबाइल इन दिनों एक नई गाड़ी की टेस्टिंग कर रही है। यह गाड़ी मिनी-एसयूवी सेगमेंट की है और टीयूवी300 के बाद कंपनी का नया उत्पाद है।

loksabha election banner

इस नई गाड़ी को फिलहाल कोडनेम एस101 नाम दिया गया है। इस मिनी-एसयूवी का मुकाबला एंट्री लेवल हैचबैक कारों से होगा। माना जा रहा है कि महिंद्रा इस कार को जनवरी में लॉन्च कर सकती है।

महिंद्रा की एस101 एक 4 मीटर की सब-मिनी-एसयूवी होगी जिसे मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला ह्युंडे की इयोन, मारुति सुजुकी वैगर-आर और रेनॉ क्विड से होगा।

ऑटो क्षेत्र के जानकारों का मानना है कि एस101 मिनी-एसयूवी में प्रोजेक्टर हेडलैम्प, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल बॉडी-कलर्ड ओआरवीएम तथा 15 इंच एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

इस गाड़ी में ड्राइवर सहित 6 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। साथ ही इसमें एबीएस, ईबीडी और ईएसपी जैसे सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किए जा सकते हैं।

यह अभी स्पष्ट नहीं है कि इस गाड़ी में इंजन कौन सा लगाया जाएगा। लेकिन माना जा रहा है कि इसमें महिंद्रा तथा सैंगयोंग द्वारा मिलकर बनाया गया नया डीजल तथा पेट्रोल इंजन लगाया जा सकता है।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.