Move to Jagran APP

इनसाइडर ट्रेडिंग में सोशल मीडिया को माना सबूत, 2 करो़ड़ का जुर्माना

पालरेड टेक्नोलॉजी मामले में बाजार नियामक सेबी ने इनसाइडर ट्रेडिंग में सोशल मीडिया को सबूत मानते हुए 15 लोगों पर 2 करो़ड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। इस मामले में फेसबुक, ट्विटर अकाउंट को सबूत मानते हुए सेबी ने पहली बार फेसबुक और ट्विटर अकाउंट की भी जांच की।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2016 08:12 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2016 09:14 PM (IST)
इनसाइडर ट्रेडिंग में सोशल मीडिया को माना सबूत, 2 करो़ड़ का जुर्माना

मुंबई। पालरेड टेक्नोलॉजी मामले में बाजार नियामक सेबी ने इनसाइडर ट्रेडिंग में सोशल मीडिया को सबूत मानते हुए 15 लोगों पर 2 करो़ड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। इस मामले में फेसबुक, ट्विटर अकाउंट को सबूत मानते हुए सेबी ने पहली बार फेसबुक और ट्विटर अकाउंट की भी जांच की।

loksabha election banner

इनसाइडर ट्रेडिंग करने वाले के फेसबुक फ्रेंड भी दोषी माने गए। इस तरह के मामलों में आगे बीबीएम और वॉट्सएप भी घेरे में आ सकते हैं। एक रिपोर्ट में सेबी के पूर्व ईडी जे एन गुप्ता के हवाले से बताया गया है कि जैसे--जैसे टेक्नोलॉजी ब़़ढेगी, बाजार की निगरानी ब़़ढाने के तरीके बदलने पडेंगे और सेबी ने वही किया है। यह इनसाइडर ट्रेडिंग रोकने के लिए उठाया गया बहुत अच्छा कदम है, जिसे पहले ही हो जाना चाहिए था। इससे इनसाइडर ट्रेडिंग में लगे लोगों को पक़़डने में आसानी होगी और उन्हें सजा भी मिल पाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.