Move to Jagran APP

होम एक्सपो में हुआ 746 करोड़ का कारोबार

नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो में बृहस्पतिवार से चल रहे तीन दिवसीय होम एक्सपो 2015 का शनिवार को समापन हो गया। तीन दिन में हस्तशिल्प उद्योग ने होम एक्सपो के चौथे संस्करण में उम्मीद के अनुरूप कारोबार किया है। उम्मीद के अनुरूप कारोबार होने से नियमित रूप से मार्ट में

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 08:07 PM (IST)
होम एक्सपो में हुआ 746 करोड़ का कारोबार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो में बृहस्पतिवार से चल रहे तीन दिवसीय होम एक्सपो 2015 का शनिवार को समापन हो गया। तीन दिन में हस्तशिल्प उद्योग ने होम एक्सपो के चौथे संस्करण में उम्मीद के अनुरूप कारोबार किया है। उम्मीद के अनुरूप कारोबार होने से नियमित रूप से मार्ट में दुकान लगाने वाले निर्यातकों सहित पहली बार होम एक्सपो में शामिल होने वाले निर्यातकों के चेहरों पर खुशी झलक रही थी।

loksabha election banner

तीन दिवसीय होम एक्सपो इंडिया 2015 उम्मीद के अनुरूप कारोबार किया है। शनिवार को होम एक्सपो कुल 746 करोड़ रुपये के कारोबार के साथ खत्म हुआ है। इपीसीएच के कार्यकारी निदेशक राकेश कुमार ने बताया कि इस बार होम एक्सपो शो में करीब 88 देशों के 1019 खरीदार एक्सपो मार्ट में खरीदारी करने आए हैं। इस शो में मार्ट के स्थाई दुकानदारों के साथ देश के विभिन्न प्रांतों से आए निर्यातकों के स्टाल बनाए गए थे। यहां निर्यातकों ने अपने-अपने उत्पाद को प्रदर्शित किया था। एक्सपो के दौरान कुछ विदेशी खरीदारों ने उत्पाद की नवीनता और विकास पर चर्चा की।

होम इंडिया एक्सपो के प्रदर्शकों ने शो के दौरान कुछ जानी मानी कंपनियों के साथ कारोबार के बारे में बातचीत की। इसमें पियर एक इंपोर्ट वेफेयर एलएलसी, अटर मोस्ट, कालालु इंक, सीएंडएफ इंटरप्राइजेज इन कारपोरेशन अमेरिका, पेटी रॉसी लिमिटेड, फर्नीचर ¨लक, रूस्ट फर्नी¨शग लिमिटेड ब्रिटेन सहित नीदरलैंड, जर्मनी, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, कुवैत, जापान, मैक्सिको, हांगकांग सहित संयुक्त अरब अमीरात के प्रमुख खरीदारों के साथ कारोबार को आगे बढ़ाया गया है।

बिजनेस की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.