Move to Jagran APP

जियाओमी के बाद वनप्‍लस पर भारत में प्रतिबंध

जियाओमी को राहत देते हुए गत मंगलवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट ने क्‍वालकॉम के चिपसेट से लैस डिवाइस को भारत में बिक्री का आदेश दे दिया था। पर अब चीनी हैंडसेट निर्माता के वनप्‍लस डिवाइस पर हाईकोर्ट ने बैन लगा दिया है।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 10:43 AM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 11:37 AM (IST)
जियाओमी के बाद वनप्‍लस पर भारत में प्रतिबंध

नई दिल्ली। जियाओमी को राहत देते हुए गत मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने क्वालकॉम के चिपसेट से लैस डिवाइस को भारत में बिक्री का आदेश दे दिया था। पर अब चीनी हैंडसेट निर्माता के वनप्लस डिवाइस पर हाईकोर्ट ने बैन लगा दिया है।

loksabha election banner

वनप्लस ने हाल ही में वन स्मार्टफोन लांच किया है। कोर्ट के आदेशानुसार भारत में इसके आयात व बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। भारतीय हैंडसेट निर्माता माइक्रोमैक्स ने इसपर अभियोग लगाया है कि वनप्लस ने स्यानोजेन के साथ साइन किए गए विशेष समझौते की अवमानना की है।

वनप्लस ने स्यानोजेन के साथ एक डील साइन की थी जिसके अनुसार वह चीन को छोड़ विश्व के बाकी देशों में स्यानोजेन का सॉफ्टवेयर व ट्रेडमार्क का उपयोग करेगा।

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली हाईकोर्ट ने वनप्लस के लिए टेम्परेरी आदेश इश्यू किया है जिसमें हैंडसेट्स को भारत में आयात करने व मार्केटिंग पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लागू किया गया है। हालांकि कोर्ट ने कंपनी को अमेजन इंडिया के वेबसाइट पर बचे स्टॉक की बिक्री के लिए अनुमति दे दी है।

उल्लेखनीय है कि भारत में इस महीने के शुरुआत से वन प्लस ने अपना वनप्लस वन स्मार्टफोन की बिक्री अमेजन की वेबसाइट पर बिक्री के लिए उतारा था।

पढ़ें: एचटीसी के इन हैंडसेट को मिलेगा एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.