Move to Jagran APP

एके 47 राइफल के मामले में घिरे कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के घोषित उम्मीदवार विधायक अजय राय के बिहार के बाहुबली नेताओं से नजदीकी रिश्ते रहे हैं। कश्मीर से आई हथियारों की खेप में से चार एके 47 राइफल उन्होंने प्राप्त भी की थीं। यह बात बिहार पुलिस के रिकॉर्ड में है। इतना ही नहीं बिहार के डीजीपी के रूप में डीपी ओझा ने प्रदेश के गृह विभाग को दी रिपोर्ट में बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन और अजय राय के रिश्ते कश्मीरी आतंकियों से लेकर दाउद इब्राहिम तक

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 12:29 PM (IST)Updated: Sun, 20 Apr 2014 09:50 AM (IST)
एके 47 राइफल के मामले में घिरे कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के घोषित उम्मीदवार विधायक अजय राय के बिहार के बाहुबली नेताओं से नजदीकी रिश्ते रहे हैं। कश्मीर से आई हथियारों की खेप में से चार एके 47 राइफल उन्होंने प्राप्त भी की थीं। यह बात बिहार पुलिस के रिकॉर्ड में है। इतना ही नहीं बिहार के डीजीपी के रूप में डीपी ओझा ने प्रदेश के गृह विभाग को दी रिपोर्ट में बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन और अजय राय के रिश्ते कश्मीरी आतंकियों से लेकर दाउद इब्राहिम तक बताए थे।

prime article banner

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व उप्र प्रभारी अमित शाह ने एके 47 राइफलों के मामले में शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से जवाब मांगा है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी से जुड़े इस मामले की जांच की मांग की है।

लखनऊ में भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में अमित शाह ने कहा, कांग्रेस के पास स्वच्छ छवि वालेउम्मीदवारों का टोटा है। राय पर एके-47 राइफल सौदे में शामिल होने का आरोप लगाते हुए शाह ने आरोपों पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।

गृह विभाग में दब गई 2003 में पूर्व डीजीपी की सौंपी रिपोर्ट

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन व पूर्व विधायक अजय राय द्वारा आतंकियों से एके 47 जैसे स्वचालित हथियारों की खरीद मामले में 11 वर्ष पहले बिहार के तत्कालीन वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी डीपी ओझा ने 87 पन्नों की रिपोर्ट तत्कालीन गृह सचिव को सौंपी थी, जिसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

ओझा ने कहा कि उस समय अपराधियों की गिरफ्तारी के बदले उनका ही स्थानांतरण कर दिया गया था। पूर्व डीजीपी ओझा ने बताया कि फौजी व दिल्ली की लोदी कॉलोनी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार भूपेंद्र त्यागी उर्फ अवधेश त्यागी के इकबालिया बयान के आधार पर ही उन्होंने गृह विभाग को 87 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी थी। इस रिपोर्ट में तत्कालीन सांसद शहाबुद्दीन के साथ-साथ तत्कालीन विधायक अजय राय व कुछ अन्य राजनीतिक लोगों के कश्मीरी आतंकियों से लेकर दाउद इब्राहिम तक के संबंध की चर्चा थी।

गृह विभाग से इस रिपोर्ट को केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजने की अनुशंसा की गई थी, ताकि रिपोर्ट में तथ्याें के आधार पर आरोपित किए गए राजनीतिक हस्तियों पर कानूनी कार्रवाई की जा सके। मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

आरोप साबित करें, छोड़ दूंगा राजनीति: राय

बिहार के बाहुबली मो. शहाबुद्दीन के साथ बारह साल पहले एके-47 हथियार खरीद प्रकरण में नाम सामने आने पर कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने कहा कि भाजपा या कोई सुरक्षा एजेंसी आरोपी साबित कर दे तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

उन्होंने बारह साल पुरानी रिपोर्ट अचानक सामने आने को लेकर सवाल किया कि जब मैं भाजपा में था तब उन्हें यह नहीं दिखा लेकिन अब मैं कांग्रेस में हूं तो मेरे ऊपर बिना ठोस सुबूत के आरोप मढ़ दिए। जब भाजपा की सरकार थी तब इन आरोपों की जांच क्यों नहीं कराई गई।

पढ़ें: राजनाथ आएं तो बात बन जाए.

पढ़ें: मोदी ने कहा-हार मंजूर, धर्म पर नहीं मांगेंगे वोट

नरेंद्र मोदी वाराणसी में 24 को करेंगे नामांकन

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी वाराणसी में 24 अप्रैल को नामांकन करेंगे। सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए भाजपा प्रदेश प्रभारी अमित शाह ने बताया कि नरेंद्र मोदी के पर्चा दाखिल करते ही प्रदेश में चल रही मोदी लहर सुनामी में बदल जायेगी। सपा सरकार के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है, जिसके चलते भाजपा अब तक के अपने सभी रिकार्ड तोड़ने जा रही है। परिवर्तन का मूड है। उन्होंने केंद्र में एनडीए के नेतृत्व में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने का दावा किया और यूपीए पर जमकर हमला बोला। उन्होंने यूपीए-1 और यूपीए-2 के शासन काल में सर्वाधिक महंगाई बढ़ने का आरोप लगाया और इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जिम्मेदार बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.