जाम से मुक्ति दिलाने के लिए मास्टर प्लान की माग

-हिलकार्ट रोड का वैकल्पिक मार्ग बने फ्लाई ओवर को दो तल किया जाए व कम से कम तीन अत्याधु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:16 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:16 PM (IST)
जाम से मुक्ति दिलाने के लिए मास्टर प्लान की माग
जाम से मुक्ति दिलाने के लिए मास्टर प्लान की माग

-हिलकार्ट रोड का वैकल्पिक मार्ग बने, फ्लाई ओवर को दो तल किया जाए व कम से कम तीन अत्याधुनिक अंडरग्राउंड अथवा बहुतल पार्किंग की व्यवस्था हो जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) ने सिलीगुड़ी शहर में यातायात व्यवस्था बेहतर कर शहर व शहर वासियों को भीषण जाम की समस्या से मुक्ति दिलाए जाने की माग की है। इसे लेकर शुक्रवार को एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) की सिलीगुड़ी लोकल कमेटी की ओर से सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के चेयरमैन को ज्ञापन दिया गया।

इसके द्वारा मांग की गई है कि शहर व शहरवासियों को रोज-रोज के जाम से मुक्ति दिलाने हेतु एक मास्टर प्लान बनाया जाए। उसके तहत हिलकार्ट रोड का वैकल्पिक मार्ग बने। फ्लाई ओवर को दो तल किया जाए। कम से कम तीन अत्याधुनिक अंडरग्राउंड अथवा बहुतल पार्किंग की व्यवस्था की जाए। शहर के प्रमुख मार्गो पर धीमी गति के वाहनों के परिचालन को कठोर रूप से नियंत्रित किया जाए। टोटो व रिक्शा के लिए पॉकेट रूट व स्टैंड निर्दिष्ट हो। स्कूल बसों को जहां-तहां जाने की अनुमति न हो, बल्कि एक निर्दिष्ट स्टॉपेज हो। बागराकोट में अंडर पास बने।

इसके अलावा शहर के बाजारों व भीड़भाड़ वाले इलाकों में सार्वजनिक शौचालय बनाए जाने, सिलीगुड़ी-शिवमंदिर-बागडोगरा-रांगापानी मार्ग में सर्किल रेल चलाए जाने, बाघाजतिन पार्क में क्रांतिकारी बाघाजतिन की प्रतिमा स्थापित करने, शहर में राजनीतिक दलों व संगठनों के लिए राजनीतिक सभा करने हेतु कम शुल्क की सभागार की व्यवस्था करने आदि की भी मांगें की गई।

इस बारे में चेतावनी देते हुए एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) की सिलीगुड़ी लोकल कमेटी की सचिव जयंती भट्टाचार्य ने कहा कि इन मांगों पर अविलंब अमल नहीं हुआ तो हम लोग और जोरदार आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

chat bot
आपका साथी