गरीबी से लड़ते-लड़ते शिक्षा में जीत, अभिनंदन

-एक युवती पुरोहित के रूप में अपने स्कूल में सरस्वती पूजा कराने वाली आयशा अब संस्कृत विषय से अ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:21 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:21 PM (IST)
गरीबी से लड़ते-लड़ते शिक्षा में जीत, अभिनंदन
गरीबी से लड़ते-लड़ते शिक्षा में जीत, अभिनंदन

-एक युवती पुरोहित के रूप में अपने स्कूल में सरस्वती पूजा कराने वाली आयशा अब संस्कृत विषय से ऑनर्स करना चाहती है

-बुद्धभारती हाईस्कूल (हैदरपाड़ा) के प्रधानाध्यापक स्वपनेंदू नंदी ने की समाज से गरीब आयशा की मदद की अपील जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उच्च माध्यमिक परीक्षा-2021 में 500 में 457 अंक हासिल कर अपने बुद्धभारती हाईस्कूल (हैदर पाड़ा) की टॉपर हुई छात्रा आयशा विश्वास ने साबित कर दिया है कि इरादे बुलंद हों तो गरीबी से लड़ते-लड़ते भी शिक्षा में जीत हासिल की जा सकती है। उसकी इस उपलब्धि से अभिभूत हो कर शहर के समाजसेवी मदन भट्टाचार्य ने शुक्रवार को स्कूल में जा कर उसका अभिनंदन किया। उसे गुलदस्ता भेंट कर उसका मुंह मीठा कराया। उसे और भी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि पूर्व की भांति अब भी व आगे भी वह आयशा की शिक्षा में यथासंभव मदद करते रहेंगे। इसके लिए आयशा व उसके पिता ने उनका आभार जताया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2019 में भी आयशा माध्यमिक में स्कूल टॉपर हुई थी। वह संस्कृत प्रेमी है। उसने स्कूल में खुद पुरोहित के रूप में सरस्वती पूजा कराई थी। अब आगे भी वह संस्कृत विषय से ही ऑनर्स करना चाहती है। स्कूल के प्रधानाध्यापक स्वपनेंदू नंदी ने हर कदम पर आयशा का साथ दिया। उसकी इस उपलब्धि से गौरवान्वित हो उन्होंने आगे भी उसे पूरा सहयोग करने का वादा किया है। उन्होंने समाज के हमदर्द लोगों, संगठन व संस्थाओं से भी आयशा की मदद की अपील की है। --------------

उसकी इस उपलब्धि से गौरवान्वित हो उन्होंने आगे भी उसे पूरा सहयोग करने का वादा किया है। उन्होंने समाज के हमदर्द लोगों, संगठन व संस्थाओं से भी आयशा की मदद की अपील की है।

chat bot
आपका साथी