बसों का चक्का जाम, ट्रेनें भी की गईं रद

रायबरेली प्रधानमंत्री के जनता क‌र्फ्यू का उद्देश्य पूर्ण हो सके। कोरोना वायरस को फैलने से रो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 09:21 PM (IST) Updated:Sun, 22 Mar 2020 06:05 AM (IST)
बसों का चक्का जाम, ट्रेनें भी की गईं रद
बसों का चक्का जाम, ट्रेनें भी की गईं रद

रायबरेली : प्रधानमंत्री के जनता क‌र्फ्यू का उद्देश्य पूर्ण हो सके। कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। इसकी खातिर रेल प्रशासन और परिवहन निगम ने कड़े कदम उठाए हैं। रविवार को क‌र्फ्यू के चलते रोडवेज की बसों का संचालन पूरी तरह बंद रहेगा। यह शायद पहला मौका होगा, जब एक साथ सभी बसों का चक्का जाम हो। इसी तरह एहतियातन रेल महकमे ने भी पैसेंजर और एक्सप्रेस समेत कई रेलगाड़ियों को रद कर दिया।

इनसेट

178 बसों का संचालन रहेगा ठप

परिवहन निगम के रायबरेली डिपो में अनुबंधित और निगम की मिलाकर कुल 178 बसें हैं। कोविड-19 के मद्देनजर निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) राजेश वर्मा इन बसों का संचालन न करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। डिपो के कार्यवाहक सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मुख्यालय से आए आदेश से सभी को अवगत करा दिया गया है। इस पर कड़ाई के साथ अमल किया जाएगा। रविवार को सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक बसों का संचालन नहीं होगा।

इनसेट

पैसेंजर समेत एक्सप्रेस भी हुई कैंसिल

रेलवे की ओर से 22 मार्च के लिए अपनी पैसेंजर समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनों को भी निरस्त कर दिया गया है। पैसेंजर ट्रेन में रायबरेली से चलने वाली रायबरेली-ऊंचाहार, रायबरेली-रघुराज सिंह (दोनों फेरे), रायबरेली-ऊंचाहार-कानपुर और रायबरेली-जौनपुर ट्रेन शामिल हैं। इसके अलावा एक्सप्रेस ट्रेन में प्रतापगढ़-कानपुर इंटरसिटी (14123-24), लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी (14204-03), लखनऊ-प्रयाग इंटरसिटी (14210-09), कानपुर-प्रयाग इंटरसिटी वाया लालगंज (14101-02) का संचालन नहीं होगा। वहीं प्रतापगढ़ से दिल्ली जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस (14207) भी निरस्त रहेगी। स्टेशन अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि जनता क‌र्फ्यू के मद्देनजर यह ट्रेनें निरस्त की गई हैं। इनसेट

बढ़ती ही जा रही टिकट रद कराने वालों की संख्या

रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का टिकट रद कराने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। कोरोना वायरस फैलने की खबर के बाद पहले जहां हर रोज 80 से 90 टिकट निरस्त होते थे। वहीं जनता क‌र्फ्यू की खबर आने के बाद अब हर रोज करीब 200 लोग अपने टिकट कैंसिल करा रहे हैं। 18 मार्च को 200, 19 मार्च को 215, 20 मार्च को 200 टिकट निरस्त हुए। जबकि शनिवार की दोपहर तक इनकी संख्या 150 को पार कर चुकी थी।

chat bot
आपका साथी