कार के ल‍िए मह‍िला का उत्‍पीड़न, पत‍ि ने तीन तलाक देकर घर से न‍िकाला, एसएसपी ने द‍िए जांच के आदेश

पीड़िता के साथ जमकर मारपीट की गई। इसके बादतीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया गया। परेशान होकर पीड़िता ने एसएसपी से गुहार लगाई। एसएसपी ने पाकबड़ा थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:51 AM (IST)
कार के ल‍िए मह‍िला का उत्‍पीड़न, पत‍ि ने तीन तलाक देकर घर से न‍िकाला, एसएसपी ने द‍िए जांच के आदेश
एसएसपी ने पाकबड़ा थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। ज‍िले के पाकबड़ा में कार न म‍िलने पर एक मह‍िला का उत्‍पीड़न क‍िया गया। पत‍ि ने उसके साथ मारपीट की फ‍िर तीन तलाक देकर घर से न‍िकाल द‍िया। पीडि़ता ने एसएसपी से म‍िलकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। 

पाकबड़ा थाना क्षेत्र निवासी रेशमा के अनुसार उसके पिता की मौत हो चुकी है। रेशमा का निकाह 27 जून 2020 को बिलारी थाना क्षेत्र के राजा के सहसपुर निवासी शकील से हुआ था। पीड़िता के अनुसार यह उसका दूसरा निकाह था। जबकि शकील का यह तीसरा निकाह था। निकाह के बाद से शकील दहेज में कार की मांग करने लगा। इस बीच पीड़िता गर्भवती हो गई। आरोप है कि शकील ने उसका गर्भपात कराया। बीते 26 जून 2021 को शकील और उसके दो बड़े भाइयों ने पीड़िता के साथ जमकर मारपीट की और तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। परेशान होकर पीड़िता ने एसएसपी से गुहार लगाई। एसएसपी ने पाकबड़ा थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए।

दहेज उत्‍पीड़न में फंसे ससुराली : अमरोहा में दहेज की मांग पूरी नहीं की तो विवाहिता को प्रताड़ित किया गया। विरोध करने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। मायके में आकर पति ने तीन तलाक दे दिया। इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। यह मामला नौगावां सादात के मुहल्ला नई बस्ती का है। मंडी धनौरा थानाक्षेत्र के गांव चुचैला कलां निवासी हाजी मुमताज अहमद ने अपनी बेटी गुलशन जहां की शादी नौगावां सादात के मुहल्ला नई बस्ती निवासी मोहम्मद जाहिद के साथ तीन साल पहले की थी। आरोप है कि शादी के बाद सही ससुराल वाले गुलशन जहां को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। उस पर मायके से पांच लाख रुपये और कार की मांग की जाती थी। विरोध करने पर मारपीट की जाती। बीती 23 अप्रैल को ससुराल वालों ने विवाहिता को साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। तभी से पीड़िता अपने मायके में घर रहती है। आरोप है कि बीती 25 जुलाई की सुबह विवाहिता अपने चाचा के घर थी। तभी पति जाहिद अपने स्वजन के साथ घर में घुस आया और गाली गलौज करने लगा। मारपीट शुरू कर दी। पति ने तीन तलाक देकर रिश्ता तोड़ लिया। शोर मचाने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। तभी आरोपित जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति मोहम्मद जाहिद, जमीला, राशिद, शाहिद उर्फ भूरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी