विधानसभा चुनाव मे हर बूथ पर घटेंगे 200 वोटर

विधानसभा चुनाव-2022 की तैयारी शुरू हो गई है। इस बार बूथों पर संख्या में इजाफा ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:15 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:15 AM (IST)
विधानसभा चुनाव मे हर बूथ पर घटेंगे 200 वोटर
विधानसभा चुनाव मे हर बूथ पर घटेंगे 200 वोटर

मेरठ,जेएनएन। विधानसभा चुनाव-2022 की तैयारी शुरू हो गई है। इस बार बूथों पर संख्या में इजाफा होगा। वहीं, मतदाताओं की संख्या में कमी रहेगी। निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार इसी के मद्देनजर मंगलवार को एसडीएम कमलेश गोयल ने तहसील सभागार में सुपरवाइजर, लेखपाल व कानूनगो की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए।

निर्वाचन आयोग ने यूपी में विधानसभा चुनाव-2022 में बूथों पर लंबी लाइन से निजात दिलाने के लिए भी गाइड लाइन जारी कर दी है। जिसमें बूथों से मतों का भार कम किया जाएगा। पहले मतदाताओं की संख्या 1400 हुआ करती थी लेकिन अब यह 1200 रहेगी। वहीं, बूथों की संख्या में भी इजाफा होगा। इसी के मद्देनजर मंगलवार को एसडीएम कमलेश गोयल ने तहसील सभागार में हस्तिनापुर विधानसभा के लिए सुपरवाइजर, लेखपालों और कानूनगो की बैठक ली। जिसमें वोटर लिस्ट भी बूथवार नए सिरे से दुरूस्त होगी। 15अगस्त तक सभी सुपरवाइजर सर्वे का काम पूरा कर जिला मुख्यालय को रिपोर्ट प्रेषित करेंगे।

इन्होंने कहा..

निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार इस बार बूथों पर 200 मत कम रहेंगी। यह सर्वे कार्य 15 अगस्त तक पूरा कर जिला मुख्यालय पर रिपोर्ट भेज देंगे। जनपद की सभी विधानसभाओं में इसके लिए सर्वे किया जाना है।

- कमलेश गोयल, एसडीएम मवाना।

महंगाई के विरोध में पांच को साइकिल रैली: पूर्व चेयरमैन के आवास पर मंगलवार को महंगाई के मुद्दे को लेकर एक बैठक हुई। जिसमें उन्होंने आगामी पांच अगस्त को साइकिल रैली निकालने का आह्वान किया। पूर्व चेयरमैन निजाम अंसारी ने बताया कि आगामी पांच अगस्त को सपाई मंहगाई के विरोध में जनेश्वर मिश्र के जन्म दिवस पर कस्बे में साइकिल रैली निकालेंगे। सलीम अंसारी, शाहबाज खान, शाहवेज अंसारी, मंजूर मलिक, इकराम अंसारी, परवेज आदि मौजूद रहे। शिविर में टीकाकरण

संवाद सूत्र, सरधना : अटेरना गांव में मंगलवार को शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें कई ग्रामीणों ने कोविड से बचाव को टीका लगवाया। ग्राम प्रधान चंचल सोम ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव को ग्रामीणों को घर-घर जाकर जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान कई ग्रामीणों ने टीके लगवाए।

chat bot
आपका साथी