BEd Joint Entrance Exam : छह अगस्त को 28 केंद्रों में होगी बीएड प्रवेश परीक्षा, MPJRU ने निरस्त की 5, 6 अगस्त की परीक्षा

BEd Joint Entrance Exam लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा संचालित संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 के सुचारू संचालन के लिए मंगलवार को व्यवसाय प्रबंधन विभाग के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक परीक्षा के नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार की मौजूदगी में हुई ।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:58 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:58 PM (IST)
BEd Joint Entrance Exam : छह अगस्त को 28 केंद्रों में होगी बीएड प्रवेश परीक्षा, MPJRU ने निरस्त की 5, 6 अगस्त की परीक्षा
BEd Joint Entrance Exam : छह अगस्त को 28 केंद्रों में होगी बीएड प्रवेश परीक्षा

बरेली, जेएनएन। BEd Joint Entrance Exam : लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा संचालित संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 के सुचारू संचालन के लिए मंगलवार को व्यवसाय प्रबंधन विभाग के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में परीक्षा के नोडल अधिकारी व एमजेपी रुहेलखंड के कुलसचिव डा. राजीव कुमार की मौजूदगी में 28 केंद्रों के केंद्राध्यक्ष, सभी पर्यवेक्षक, लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि, जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त एडीएम सिटी, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी बरेली मंडल, जिला विद्यालय निरीक्षक बरेली व नौ जनपदों (अमरोहा, बदायूं, बरेली, शाहजहांपुर, संभल, पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद व बिजनौर) के उपनोडल समंवयक को केंद्रों की सामग्री व केंद्र व्यय, सिटी एक्सपेंसेज के कार्यालय व्यय संबंधी चेक का वितरण किया गया।

सुबह सात बजे से मिल सकेगा छात्राें काे प्रवेश 

कुलसचिव व परीक्षा के नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थी छह अगस्त को विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से प्रात: सात बजे से प्रवेश कर सकेंगे। कोई भी अभ्यर्थी अपने साथ इलेक्ट्रानिक उपकरण नहीं ले जा सकेगा।

एमपीजेआरयू ने निरस्त की 5,6 अगस्त की परीक्षा

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में स्नातक की मुख्य लिखित परीक्षा कराई जा रही है। परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार अरविंद ने बताया कि पांच अगस्त को द्वितीय पाली में बीए, बीएससी द्वितीय वर्ष की कंप्यूटर एप्लीकेशन, स्टैटिक्स, म्यूजिक समेत अन्य विषयों की परीक्षा होनी थी। जबकि तीसरी पाली में बीए तृतीय वर्ष की राजनीति शास्त्र, बीएससी तृतीय वर्ष का पर्यावरण की परीक्षा होनी थी। जो कि छह अगस्त को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2021 के चलते इस डेट की परीक्षा को 16 अगस्त व छह अगस्त को द्वितीय पाली में बीए द्वितीय वर्ष का इतिहास, तीसरी पाली में बीए तृतीय वर्ष का संस्कृत की परीक्षा को 23 अगस्त को अब कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी