सतर्कता से टूटी कोरोना की चेन, अलीगढ़़ में नहीं मिला कोई संक्रमित Aligarh news

जिले में कोविड-19 वायरस की दूसरी लहर अब खत्म हो चुकी है। विगत दिनों से कोई नया मरीज सामने नहीं आया है जबकि रोजाना चार से पांच हजार लोगों की सैंपलिंग हो रही है। शुक्रवार को भी सभी रिपोर्ट निगेटिव आईं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:40 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:40 AM (IST)
सतर्कता से टूटी कोरोना की चेन, अलीगढ़़ में नहीं मिला कोई संक्रमित  Aligarh news
रोजाना चार से पांच हजार लोगों की सैंपलिंग हो रही है

अलीगढ़, जेएनएन।  जिले में कोविड-19 वायरस की दूसरी लहर अब खत्म हो चुकी है। विगत दिनों से कोई नया मरीज सामने नहीं आया है, जबकि रोजाना चार से पांच हजार लोगों की सैंपलिंग हो रही है। शुक्रवार को भी सभी रिपोर्ट निगेटिव आईं। सक्रिय मरीज शून्य होने से जनपद कोरोना मुक्त हो चुका है। सीएमओ डा. आनंद कुमार उपाध्याय ने कहा कि भले ही कोई नया मरीज नहीं मिल रहा है, लेकिन कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का खतरा बना हुआ है। ऐसी स्थिति में लोगों को सतर्क रहना है। बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतनी है। जिन लोगों ने मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग बंद कर दिया है, फिर से शुरू कर दें।

11,851 लोगों ने लगवाया टीका

जिले में कोरोना टीकाकरण ने फिर गति पकड़ ली है। नए वैरिएंट को लेकर हर कोई सतर्क है। ऐसें में टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ जुट जाती है। जिले में शुक्रवार को 27 केंद्रों पर कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण हुआ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके माथुर ने बताया 28 केंद्रों के 72 बूथों में टीकाकरण हुआ। 11 हजार 851 को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन की दूसरी डोज 2348 लोगों को लगाई गई।

ये है स्‍थिति

कुल जांच, 4,15,623

(एक अप्रैल से अब तक)

आज जांच, 6144

कुल केस, 8490

(एक अप्रैल से अब तक)

आज के केस, 00

स्वस्थ हुए, 00

सक्रिय, 00

आज मृत्यु, 00

chat bot
आपका साथी