Agra Weather Forecast: आगरा का मौसम मसूरी जैसा, सुबह से रिमझिम और छाए हैं घने बादल

Agra Weather आगरा में बुधवार सुबह से छाए हैं घने बादल और चल रही ठंडी हवा। अधिकतम तापमान सामान्‍य से पांच डिग्री सेल्सियस कम दर्ज। मौसम विभाग ने सात अगस्‍त तक जताई है शहर पर मानसून के मेहरबान रहने की संभावना। न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य हुआ दर्ज।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:23 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:23 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा का मौसम मसूरी जैसा, सुबह से रिमझिम और छाए हैं घने बादल
आगरा में बुधवार सुबह से काले बादल छाए हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा का मौसम फिलहाल मसूरी जैसा हो रखा है। बुधवार सुबह से ही काले बादल छाए हैं और रिमझिम चल रही है। इस बीच ठंडी हवा के झोंकों ने घरों के अंदर पंखे भी बंद करा दिए हैं। कई सालों के बाद बारिश का यहां लगातार क्रम बना हुआ है, अन्‍यथा पूरे मानसून के सीजन में एक दो दिन के लिए ही ऐसा होता था। रिमझिम बारिश के बाद बुधवार को बादल छा गए हैं। सुबह का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शाम को तेज बारिश हो सकती है। सुबह सात बजे रिमझिम बारिश शुरू हो गई, करीब 30 मिनट तक बूंदाबांदी के बाद बादल छा गए हैं। सुबह 10 बजे के बाद भी धूप नहीं निकली है। कमला नगर, दयालबाग, भगवान टाकीज, एमजी रोड सहित कई क्षेत्रों में रुक रुक कर बूंदाबांदी हो रही है।

सात अगस्त तक तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने सात अगस्त तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। बादल छाने के साथ रुक रुक कर बूंदाबांदी भी हो सकती है। 30 से 45 मिनट तक तेज बारिश की संभावना है। इससे अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक पहुंच सकता है।

बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार

मौसम ​बदलने से बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार आ रहा है। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से स्वजन डरे हुए हैं। पांच दिन बाद भी सर्दी जुकाम ठीक नहीं हो रहा है। एसएन मेडिकल कालेज के बाल रोग विशेषज्ञ डा नीरज यादव ने बताया कि मौसम बदलने पर वायरल संक्रमण बढ जाते हैं। इस मौसम में बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार की समस्या हो रही है। बच्चों को ठंडे पेय पदार्थ न दें, तेज बुखार आने पर डाक्टर से परामर्श ले लें। सामान्य वायरल संक्रमण ठीक होने पर पांच से सात दिन लग जाते हैं। इसलिए घबराएं नहीं, डाक्टर से परामर्श लेने के बाद ही दवाएं दें।

chat bot
आपका साथी