भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के बीकानेर में एयरफोर्स स्टेशन के पास खेत में मिला बम

एयरफोस स्टेशन से करीब दो किलोमीटर दूर एक खेती की जमीन में दबा हुआ बम मिला। यह बम उस समय मिला जब किसान खेती में बुवाई के लिए जमीन को सही करवा रहा था। बम मिलते ही किसान ने पास के पुलिस थाने में सूचना दी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 01:37 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 01:37 PM (IST)
भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के बीकानेर में एयरफोर्स स्टेशन के पास खेत में मिला बम
राजस्थान के बीकानेर में एयरफोर्स स्टेशन के पास खेत में मिला बम

जयपुर,जागरण संवाददाता। भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के बीकानेर में एयरफोर्स स्टेशन से कूछ ही दूरी पर एक बम मिला है। यह बम जमीन में दबा हुआ था। करीब दो सप्ताह पहले भी इसी क्षेत्र में बम मिला था । जानकारी के अनुसार कई सालों पहले इस क्षेत्र में सैन्य अभ्यास के दौरान बम जमीन में दबकर रह गए थे, वह अब खेती के दौरान निकल रहे हैं।

शुक्रवार सुबह एयरफोस स्टेशन से करीब दो किलोमीटर दूर एक खेती की जमीन में दबा हुआ बम मिला। यह बम उस समय मिला जब किसान खेती में बुवाई के लिए जमीन को सही करवा रहा था। बम मिलते ही किसान ने पास के पुलिस थाने में सूचना दी। पुलिस ने एयरफोर्स स्टेशन पर जानकारी दी। इसके बाद पुलिस और एयरफोर्स के अधिकारी किसान के खेत में पहुंचे। बम को निकाला गया। खेत के आसपास लोगों की आवाजाही रोक दी गई।

पुलिस थाना अधिकारी विक्रम सिंह का कहना है कि बम काफी पुराना लग रहा है। कहीं और बम जमीन में दबे नहीं हो, इस कारण लोगों की आवाजाही रोकी गई है। उल्लेखनीय है कि करीब दो सप्ताह पहले भी एयरफोर्स स्टेशन के पास एक खेत में बम मिला था। जानकारी के अनुसार वायुसेना के साथ ही पहले सेना की अन्य शाखाएं भी यहीं युद्धाभ्यास करती थाी । उसके बाद महाजन फिल्ड फायरिंग रेंज बन गई तो अब वहां युद्धाभ्यास होने लगा है। पहले युद्धाभ्यास के दौरान के बम ही अब यहां मिल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी