नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे प्रेमी युगल, पुलिस ने दबोचा; 50 लाख रुपये से अधिक ठगने का आरोप

भुवनेश्वर में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले अनिल साहू और उसकी प्रेमिका को पुलिस ने दबोच लिया है। अनिल सोशल मीडिया पर विज्ञापन देकर बेरोजगारों को ठगता था। पहले लोगों से रेजिस्ट्रेनशन फीस लेता था और उसके बाद बाकी रकम किश्‍त में देने की मांग करता था।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 02:16 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 02:16 PM (IST)
नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे प्रेमी युगल, पुलिस ने दबोचा; 50 लाख रुपये से अधिक ठगने का आरोप
नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का एक मामला

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का एक मामला राजधानी भुवनेश्वर में सामने आया है। राजधानी में नौकरी कराने की बात कहकर करीबन 50 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने वाले अनिल साहू नामक एक ठग को कमिश्नरेट पुलिस ने भद्रक से गिरफ्तार किया है। फरार होने की फिराक में रहने वाले अनिल को कमिश्नरेट पुलिस ने भद्रक रेलवे स्टेशन पर दबोचा। वहीं इससे एक दिन पहले ही फरार होने की कोशिश कर रही उसकी सहयोगी तथा प्रेमिका को भुवनेश्वर एयरपोर्ट से कमिश्नरेट पुलिस ने दबोच लिया था।

सूचना के मुताबिक केन्द्र सरकार के द्वारा संचालित आईसीएआर (इंडियन काउंसिल आफ एग्रीकल्चर रिसर्च) में नौकरी दिलाने के नाम पर अनेकों लोगों को ठगने का काम अनिल साहू ने किया है। रुपये लेकर ठग फरार होने के फिराक में था। हालांकि कमिश्नरेट पुलिस ने इस ठग को आखिरी क्षण में दबोच लिया। उसकी सहयोगी तथा प्रेमिका एक दिन पहले ही भुवनेश्वर एयरपोर्ट से पकड़ी गई थी। सोशल मीडिया में विज्ञापन देकर बेरोजगार युवक युवतियों को ठगने का काम अनिल कर रहा था।

 अनिल साहू ने ठगी करने का एक अलग ही तरीका अख्तियार किया था ताकि उस पर किसी को संदेह ना होने पाए। उसने लोगों से पहले रेजिस्ट्रेनशन फीस लेता था और फिर बाकी के रकम किश्त के हिसाब से देने का करारनामा करता था। इतना ही नहीं पदवी के हिसाब से वेतन भी वह फिक्स कर देता था। भुवनेश्वर रसूलगड़ इलाके में अनिल साहू का दफ्तर था। इस ठग कम्पनी में अनिल की मदद एक युवती कर रही थी जो कि उसकी प्रेमिका थी। एक दिन पहले ही युवती एयरपोर्ट के जरिए फरार होने की योजना से एयरपोर्ट पहुंची थी, मगर उसे कमिश्नरेट पुलिस ने दबोच लिया। अब दोनों ठग प्रेमी-प्रेमिका को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस अधिक छानबीन कर रही है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद पता चलेगा कि इसने कितने लोगों के साथ ठगी की है।

chat bot
आपका साथी