भाजपा रेमना शाखा ने किया विजिलेंस कार्यालय का घेराव, विधायक सुधांशु परिडा के विरुद्ध मुकदमा; गिरफ्तारी की मांग

कृषि यंत्रों को बेच 9 करोड़ से अधिक की सब्सिडी लूट कर खाने वाले निगमानंद एसोसिएट्स के मालिक तथा रेमना विधायक सुधांशु शेखर परिडा एवं उनके संस्था के दलालों एवं कृषि विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दायर। परिडा ने 10 करोड़ से ज्यादा का लाभ कमाया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 09:33 AM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 09:33 AM (IST)
भाजपा रेमना शाखा ने किया विजिलेंस कार्यालय का घेराव,  विधायक सुधांशु परिडा के विरुद्ध मुकदमा; गिरफ्तारी की मांग
रेमना विधायक सुधांशु परिडा के विरुद्ध मुकदमा; गिरफ्तारी की मांग

बालेश्वर, जागरण संवाददाता। अनुसूचित जाति और जनजाति एवं गरीब किसानों के नाम पर कृषि यंत्रों को बेच प्राय 9 करोड़ से अधिक की सब्सिडी लूट कर खाने वाले निगमानंद एसोसिएट्स के मालिक तथा वर्तमान रेमना के विधायक सुधांशु शेखर परिडा एवं उनके संस्था के दलालों एवं कृषि विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध विजिलेंस विभाग की तरफ से मुकदमा दायर किया गया है। उन लोगों को गिरफ्तार न किया जाने की मांग को लेकर रेमना चुनाव क्षेत्र भारतीय जनता पार्टी की ओर से विजिलेंस कार्यालय का घेराव किया गया था। विजिलेंस कार्यालय के सामने भारी संख्या में भाजपा से जुड़े नेता और कार्यकर्ता इस घेराव में शामिल हुए थे। 

 इस संपर्क में रेमना भाजपा की ओर से एक पत्रकार सम्मेलन के जरिए विधायक पर कार्रवाई ना करने पर विजिलेंस कार्यालय के घेराव का ऐलान किया गया था।  इनका आरोप है कि कृषि यंत्रों की बिक्री कर रेमना के विधायक सुधांशु शेखर परिडा 10 करोड़ से ज्यादा का लाभ कमाया है। यहीं पर भाजपा के नेताओं ने एक सभा का भी आयोजन किया जिसमें वरिष्ठ कृषक नेता बिपिन बिहारी दास ने विधायक के कार्यकलापों के विषय में लोगों से विस्तृत से चर्चा की थी। इसमें भूतपूर्व विधायक गोविंद चंद्र दास मुख्य वक्ता के तौर पर अपने भाषण में कहा था कि विजिलेंस विभाग वाले क्यों हाथों पर हाथ रखकर बैठे हैं। 

 आखिर क्यों विधायक के विरुद्ध जांच नहीं कर रहे हैं इस सभा में सीताराम प्रधान कैप्टन भास्कर मल्लिक विपिन मरांडी सरिता गिरी मंजू लता मंडल कृष्ण चंद्र साहा समेत भारी तादाद में भाजपा से जुड़े नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए थे। इन लोगों ने अपने वक्तव्य मैं कहा था कि विधायक के विरुद्ध कार्रवाई ना होने से बिजनेस विभाग वालों की खुलकर आलोचना की थी। इनका आरोप है कि विधायक सरकारी दल के होने के कारण विजिलेंस विभाग की तरफ से कोई इंक्वायरी या मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा है। इन लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि आने वाले 10 दिन के भीतर विधायक के विरुद्ध मुकदमा दायर नहीं किया गया तथा उनको गिरफ्तार नहीं किया गया तो रेमना बाजार को बंद कर विजिलेंस कार्यालय को अनिश्चितकाल के लिए ताला लगा देंगे।

chat bot
आपका साथी