बीजद नेता व विधायक सुधांशु परीडा पर भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप, आंदोलन की दी चेतावनी

भाजपा नेताओं ने रेमना विधायक तथा बीजद के नेता सुधांशु परिडा पर कृषि यंत्रों में व्यापक घोटाला करने का आरोप लगाया है। नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 7 दिनों के भीतर उक्त घटना की विजिलेंस जांच नहीं हुई तो कृषि विभाग के कार्यालय का भी घेराव किया।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 08:46 AM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 08:46 AM (IST)
बीजद नेता व विधायक सुधांशु परीडा पर भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप, आंदोलन की दी चेतावनी
प्रेस को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता

बालेश्वर, जागरण संवाददाता। कृषि यंत्रों में व्यापक घपला करने का आरोप रेमना के विधायक तथा बीजू जनता दल के नेता सुधांशु शेखर परिडा पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा भूतपूर्व विधायक गोविंद चंद्र दास और वरिष्ठ कृषक नेता बिपिन बिहारी दास ने इस तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने एक पत्रकार सम्मेलन में कहा कि गरीब किसानों को मूर्ख बनाकर रेमना के विधायक ने 3 वर्षों में 9 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। इन नेताओं ने कहा कि निगमानंद एसोसिएट्स नामक एक संस्था की ओर से कृषकों से भारी मात्रा में विधायक श्री परिडा ने पैसे लूटे हैं। जिन लोगों के पास कृषि योग्य जमीन नहीं है उन्हें भी नकली कागजों के आधार पर उनके नामों पर सरकारी सब्सिडी लूटी गई है।  

 सरकारी नियमों के अनुसार जिसके पास 7 एकड़ जमीन होगी उसे ही 24 लाख रुपए का हार्वेस्टर लोन पर दिया जाता है।  जिसमें करीब 25% किसानों को सब्सिडी मिलती है लेकिन ऐसा ना करके जिनके पास 4 से 5 डिसमिल जमीन है उन्हें किसान बनाकर सब्सिडी का पैसा विधायक परिडा ने डकारने की बात प्रेस वार्ता में भाजपा के इन नेताओं ने कही है। गंभीर आरोप लगाते हुए इन नेताओं ने कहा कि मात्र 3 वर्षों में सब्सिडी के नाम पर विधायक ने 9 करोड़ से ज्यादा का रुपया लूट चुके हैं। यह सभी सब्सिडी निगमानंद एसोसिएट्स के नाम पर कमाया गया है। जिसमें विधायक के सीधे-सीधे हस्तक्षेप की बात कही गई है। इनका आरोप है कि विधायक चंद वर्षों पूर्व कितने रुपए के मालिक थे, इनके पास  कितनी संपत्ति थी, यह ओडिशा के रहने वाले हैं या पश्चिम बंगाल के इन सभी घटनाओं का उच्च स्तरीय विजिलेंस जांच की जानी चाहिए। भाजपा के नेताओं ने कहा कि विजिलेंस विभाग के बड़े अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं लेकिन इसके बाद भी जिला स्तर के विजिलेंस वाले हाथों पर हाथ धरे क्यों बैठे हैं क्यों जांच नहीं कर रहे हैं।

  क्या शासक दल का विधायक होने के कारण उनके प्रति कहीं विजिलेंस वाले नरमी तो नहीं दिखा रहे हैं इन नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 7 दिनों के भीतर उक्त घटना का जांच विजिलेंस वाले नहीं करेंगे, तो भाजपा विजिलेंस कार्यालय को पूरी तरह से अचल कर देगा तथा कृषि विभाग के कार्यालय का भी घेराव किया जाएगा। इस संपर्क में जब हमने रेमना के विधायक सुधांशु परीडा की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो कई-कई बार उन्हें फोन किया लेकिन विधायक परिडा ने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। इसके पहले भी उन्हीं की पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता विधायक पर कई प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे हैं। इनका आरोप है कि राजनीति के बजाय विधायक व्यापार में ज्यादा समय बिताते हैं और जल्द किसी का फोन नहीं उठाते। क्या स्वच्छता का डंका बजाने वाली राज्य की नवीन सरकार  अपने पार्टी के विधायक पर लगाए गए इस तरह गंभीर आरोप की जांच कराएंगे या फिर बात वही ढाक के तीन पात वाली रहेगी।

chat bot
आपका साथी