Railway Update: धनबाद-अल्लापुजा स्पेशल ट्रेन में कोच संख्‍या में वृद्धि, यात्रियों को होगी सहूलियत

Indian Railways News Dhanbad-Alappuzha Express Jharkhand News Railway Update धनबाद-अल्लापुजा स्पेशल ट्रेन में स्थायी रूप से वातानुकूलित 03-टियर का 01 अतिरिक्त कोच लगा है। इससे यात्रियों को ट्रेन में सीटें मिल सकेंगी। उनका टिकट वेटिंग में नहीं रहेगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 03:28 PM (IST)
Railway Update: धनबाद-अल्लापुजा स्पेशल ट्रेन में कोच संख्‍या में वृद्धि, यात्रियों को होगी सहूलियत
Indian Railways News, Dhanbad-Alappuzha Express यात्रियों को ट्रेन में सीटें मिल सकेंगी। उनका टिकट वेटिंग में नहीं रहेगा।

रांची, जासं। रेल यात्रियों की सुविधा और ट्रेनों में अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए ट्रेन संख्या 03351/03352 धनबाद–अल्लापुजा–धनबाद स्पेशल ट्रेन में स्थायी रूप से कोच संख्या में वृद्धि की गई है | ट्रेन संख्या 03351 धनबाद–अल्लापुजा स्पेशल ट्रेन में स्थायी रूप से वातानुकूलित 03-टियर का 01 अतिरिक्त कोच लगाया गया है। इससे यात्रियों को ट्रेन में सीटें आसानी से मिल सकेंगी। उनका टिकट वेटिंग में नहीं रहेगा। कोरोना के बाद से यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी से यात्रियों का टिकट कन्फर्म नहीं हो पा रहा था।

इससे यात्रियों को परेशानी का सामना कर पड़ रहा था। ट्रेन संख्या 03352 अल्लापुजा–धनबाद स्पेशल ट्रेन में बुधवार से स्थायी रूप से वातानुकूलित 03- टियर का 01 अतिरिक्त कोच लगाया गया है। वातानुकूलित 03-टियर का 01 अतिरिक्त कोच लगने के बाद इन ट्रेनों का कोच संयोजन इस प्रकार होगा। एसएलआर के 02 कोच, सामान्य श्रेणी के 04 कोच, द्वितीय श्रेणी स्लीपर क्लास के 12 कोच, वातानुकूलित 03-टियर के 03 कोच, वातानुकूलित 01-टियर का 01 कोच एवं रसोई यान का 01 कोच, कुल 23 कोच होंगे।

ट्रेन में यात्री की तबीयत बिगड़ी, रिम्स में किया गया रेफर

एक बार फिर रेलवे के डॉक्टरों और आरपीएफ की टीम ने सराहनीय कदम उठाते हुए एक मरीज की जान बचाई। सूरत-मालदा एक्सप्रेस में एक 72 वर्षीय यात्री की तबीयत अचानक खराब हो गई। उसे हटिया स्टेशन पर प्राथमिक उपचार करने के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया। यात्री हार्ट का मरीज था। ट्रे्न के हटिया स्टेशन पहुंचने से पहले स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी गई। हां, तत्काल रेलवे के डॉक्टर को सूचना देकर बुलाया गया। ट्रेन आने के पहले डॉक्टर मौके पर पहुंचे और यात्री की जांच की। उन्हें बेहतर इलाज के लिए एंबुलेंस से रिम्स भेजा दिया गया।

chat bot
आपका साथी