Jharkhand: हेमंत सरकार को गिराने के मामले की सुनवाई अब एसीबी कोर्ट में होगी

Jharkhand Government News ACB Court Hindi Samachar हेमंत सरकार को अस्थिर करने के आरोपों से संबंधित मामले की सुनवाई अब एसीबी की विशेष अदालत में होगी। रांची के कोतवाली थाने में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:53 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:11 PM (IST)
Jharkhand: हेमंत सरकार को गिराने के मामले की सुनवाई अब एसीबी कोर्ट में होगी
Jharkhand Government News, ACB Court, Hindi Samachar रांची के कोतवाली थाने में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड की हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने की साजिश रचने के मामले में दर्ज प्राथमिकी के बाद संबंधित दस्तावेज भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की विशेष अदालत तक पहुंच गया है। मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने देखा कि इस मामले में आरोपितों पर पीसी एक्ट की धारा लगाई गई है तो इस मामले को एसीबी की विशेष अदालत में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया।

आदेश के आलोक में मामले को बुधवार को सभी दस्तावेज एसीबी कोर्ट भेज दिया गया। बता दें कि उक्त मामले में अभिषेक दुबे, अमित सिंह एवं निवारण प्रसाद महतो जेल में हैं। कोतवाली थाना में सरकार गिराने के साजिश के तहत 22 जुलाई को तीन नामजद समेत अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

आरपीएन से मिलकर सौंपी एससी मोर्चा की रिपोर्ट

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष केदार पासवान ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित कांग्रेस भवन में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह से शिष्टाचार मुलाकात की और इस दौरान जुलाई माह में झारखंड में किए गए कार्यक्रमों का विस्तृत विवरण सौंपा। आगे के कार्यक्रम के बारे में मार्गदर्शन प्राप्त किया। इस मौके पर आरपीएन सिंह ने उनके कार्यों की सराहना करते हुए और बेहतर करने का सुझाव दिया। केदार पासवान अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार आरपीएन से मिलने पहुंचे थे।

राज्यपाल से रांची की मेयर, प्रधान महालेखाकार, कुलपतियों ने की मुलाकात

राज्यपाल रमेश बैस से बुधवार को राजभवन में रांची नगर निगम की महापौर आशा लकड़ा ने शिष्टाचार मुलाकात की। साथ ही झारखंड के प्रधान महालेखाकार (लेखा एवं हकदारी) चंद्रमौली सिंह एवं प्रधान महालेखाकर (अंकेक्षण) इन्दु अग्रवाल ने भी शिष्टाचार भेंट की। बुधवार को ही कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गंगाधर पांडा तथा राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय, झारखंड के कुलपति डाॅ. केशव राय ने भी राजभवन आकर भेंट की तथा विश्वविद्यालय की शैक्षणिक एवं प्रशासनिक गतिविधियों की जानकारी दी।

राज्यपाल ने छात्रहित में सभी विश्वविद्यालयों को गुणात्मक शिक्षा की दिशा में ध्यान देने को कहा। राज्यपाल से विधानसभा सदस्य तथा पूर्व मंत्री अमर कुमार बाउरी के नेतृत्व में स्काउट एवं गाइड के एक शिष्टमंडल ने राजभवन आकर मुलाकात की। शिष्टमंडल द्वारा शिक्षण संस्थानों में स्काउट एवं गाइड की गतिविधियों को बढ़ाने हेतु राज्यपाल का ध्यान आकृष्ट किया गया। इस मौके पर बाउरी ने चंदनक्यारी में इंजीनियरिंग काॅलेज खोलने को लेकर पहल करने की मांग की। उन्होंने बताया कि पूर्व में इसकी योजना थी, जो बाद में बंद कर दी गई।

chat bot
आपका साथी