Gujarat: लाकअप में बंद दो संदिग्धों ने लगाई फांसी

Gujarat चीखली थाने के लाकअप में चोरी के संदेह में बंद दो संदिग्धों ने तार का फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। पुलिस अधीक्षक की निगरानी में घटना की जांच की जाएगी। नवसारी के पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि सुनील पंवार व रवि जाधव के शव लाकअप में मिले।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:13 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:15 PM (IST)
Gujarat: लाकअप में बंद दो संदिग्धों ने लगाई फांसी
लाकअप में बंद दो संदिग्धों ने फांसी लगाई। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। दक्षिण गुजरात के चीखली थाने के लाकअप में चोरी के संदेह में बंद दो संदिग्धों ने तार का फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। पुलिस अधीक्षक की निगरानी में घटना की जांच की जाएगी। नवसारी के पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि बुधवार सुबह सुनील पंवार व रवि जाधव के शव लाकअप में मिले। आदिवासी जिले डांग के वघई के रहने वाले दोनों युवक चोरी के एक मामले में संदिग्ध थे। खुदकशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक थाने पहुंचे। इस घटना की जांच उनकी निगरानी में की जाएगी। पुलिस उपाधीक्षक एसजी राणा ने बताया कि मंगलवार को दोनों युवकों को पूछताछ के लिए लाया गया था।

साबरमती जेल में कैदी ने की खुदकशी

साबरमती जेल अहमदाबाद में बुधवार सुबह सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित जैमिन पटेल ने खुदकशी कर ली। वर्ष 2020 में उसे कार में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में तीन अन्य आरोपितों के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का कहना है कि बुधवार सुबह बैरक संख्या 200 में उसका शव मिला। उसने फंदा लगाकर खुदकशी कर ली थी।

देश विरोधी ताकतों के हाथों में खेल रही है कांग्रेस: विजय रूपाणी

पेगासस जासूसी विवाद में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए उनकी मानसिकता को देश विरोधी बताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस देश विरोधी ताकतों के हाथों में खेल रही है।विपक्षी नेताओं समेत कई नामी-गिरामी लोगों की जासूसी कराने के मामले को लेकर चल रहे हंगामे के बीच मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा है कि विपक्ष की मानसिकता ही देश विरोधी है। संसद सत्र से ठीक पहले जासूसी मामले को उछालना महज संयोग नहीं है। सत्ता से बेदखल कांग्रेस सत्ता के लिए तड़प रही है। राफेल, कृषि कानून या सेना की सíजकल स्ट्राइक, हर मामले में कांग्रेस ने नकारात्मक व देश विरोधी भूमिका निभाई है। देश की जनता द्वारा नकार दी गई कांग्रेस सत्ता हासिल करने के लिए तड़प रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों का परिचय संसद के सदस्यों से करा रहे थे, लेकिन कांग्रस ने कार्यवाही ठप कर दी। उन्होंने कहा कि 2013 में संप्रग सरकार ने 9000 फोन व 500 ईमेल की जासूसी कराने की बात स्वीकार की थी। राजस्थान में कांग्रेस सरकार अपने ही मंत्रियों व विधायकों के फोन टेप कराती है। भारत में पेगासस साफ्टवेयर का इस्तेमाल नहीं हुआ है। आरोप लगाने वालों ने इसके सबूत नहीं दिए हैं। 

chat bot
आपका साथी