मुजफ्फरपुर : नियोजन की रिक्ति उपलब्ध नहीं कराने पर डीईओ पर होगी निलंबन की अनुशंसा

माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल सिंह ने क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक को भेजे पत्र में कहा है कि 2019 के मामले को बार-बार पत्र भेजे जाने के बाद भी मामले को लटका कर रखा गया है। 12 जुलाई को ही इसका अनुपालन कर देना था लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:48 AM (IST)
मुजफ्फरपुर : नियोजन की रिक्ति उपलब्ध नहीं कराने पर डीईओ पर होगी निलंबन की अनुशंसा
95 फीसद दिव्यांग व सामान्य अभ्यर्थियों की मेधासूची नहीं प्राप्त हो सकी है।

मुजफ्फरपुर, जासं। छठे चरण के माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षकों के नियोजन हेतु एक जनवरी 2019 से 30 जून 2019 की अवधि में उत्पन्न रिक्ति शनिवार शाम पांच बजे तक राज्य मुख्यालय को उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है। नहीं उपलब्ध होने पर मुजफ्फरपुर सहित कई जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी के खिलाफ निलंबन की अनुशंसा की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल सिंह ने क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक को भेजे पत्र में कहा है कि 2019 के मामले को बार-बार पत्र भेजे जाने के बाद भी मामले को लटका कर रखा गया है। 12 जुलाई को ही इसका अनुपालन कर देना था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। 

इन जिलों के डीईओ ने नहीं दी रिक्ति

मुजफ्फरपुर के अलावा नालंदा, नवादा, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, मधेपुरा, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर एवं बेगूसराय शामिल हैं।

95 फीसद दिव्यांग व सामान्य अभ्यर्थियों की नहीं प्राप्त हो सकी मेधासूची

जासं, मुजफ्फरपुर : 95 फीसद दिव्यांग व सामान्य अभ्यर्थियों की मेधासूची नहीं प्राप्त हो सकी। इसको लेकर जिले के सभी बीईओ लगातार सूचनाएं दी जा रही है। नियोजन इकाइयों द्वारा सूची उपलब्ध नहीं होने पर कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है। बता दें कि दो अगस्त से दिव्यांग और सामान्य अभ्यर्थियों का नियोजन शुरू होगा। जिले के पंचायत नियोजन इकाई में जहां-जहां दिव्यांगों के आवेदन आए थे। वहां पर 12 जुलाई को नियोजन नहीं हुई। अब इसके लिए 2, 4 अगस्त की तिथि निर्धारित की गई है। इसमें भी पूरा नहीं होने पर 9 अगस्त को अंतिम फाइनल नियोजन की प्रक्रिया होगी। इधर कुछ पंचायतों को छोड़ अधिकांश चयनित शिक्षकों की सूची एनआइसी से अपलोड कर दी गई है। चयनित सूची नहीं देने वाले पिछड़ सकते हैं।  

बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर परिचर्चा

जासं, मुजफ्फरपुर : रामदयालु सिंह महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग की ओर से शुक्रवार को बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। अध्यक्षता प्रो.नीलम कुमारी ने की। कार्यक्रम के संयोजक डा.रजनीकांत पांडेय ने तिलक को राजनीतिक चिंतन में कर्मयोगी बताया। डा.पवन कुमार, डा.साकेत, डा.मीनू समेत अन्य ने भी विचार रखे।

शहीद चंद्रशेखर आजाद की मनी जयंती

मुजफ्फरपुर : आल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन की ओर से डा.राम मनोहर लोहिया स्मारक कॉलेज में शहीद चंद्रशेखर आजाद की 115वीं जयंती पर समारोह का आयोजन किया गया। शुरुआत शहीद चंद्रशेखर आजाद की तस्वीर पर माल्यार्पण से हुई। एआइडीएसओ के राज्य सचिव विजय कुमार, जिलाध्यक्ष शिव कुमार, शिवचन्द्र पासवान, राजन कुमार, मो. खुर्शीद, तरन्नुम खातून, निशांत कुमार, पिंटु कुमार गुप्ता, अनीश कुमार, गुडिय़ा कुमारी, अजय कुमार आदि ने अपने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी