Move to Jagran APP

हंगामेदार हुई बेरी नगरपालिका की बैठक

संवाद सूत्र, बेरी : कोरम पूरा न होने के कारण स्थगित हुई बेरी नगरपालिका के हाउस की बैठक बृहस्पतिवार क

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 01:00 AM (IST)
हंगामेदार हुई बेरी नगरपालिका की बैठक
हंगामेदार हुई बेरी नगरपालिका की बैठक

संवाद सूत्र, बेरी : कोरम पूरा न होने के कारण स्थगित हुई बेरी नगरपालिका के हाउस की बैठक बृहस्पतिवार को हंगामेदार हुई। 15 पार्षदों वाली नगर पालिका के 13 पार्षद बैठक में पहुंचे। सभी पार्षद न केवल बैठक में पहुंचे बल्कि कस्बे के विकास पर चर्चा करते हुए जमकर हंगामा किया और विकास कार्यों में भेदभाव करने के आरोप भी लगाए। बैठक में पहुंचे कई पार्षद असंतुष्ट नजर आए और नगरपालिका के अधिकारियों पर भी भेदभाव का आरोप लगाए। पार्षदों का कहना था कि जनता ने उन्हें अपना प्रतिनिधि चुनकर भेजा है, परंतु आलम यह है कि वे नगरपालिका में छोटे से छोटा काम तक भी करवाने में सक्षम नहीं हैं।

loksabha election banner

एक पार्षद का तो यहां तक भी कहना था कि नगरपालिका में आने पर पार्षदों को काम तो दूर पानी तक कोई नहीं पूछता। बैठक के दौरान वार्ड 9 के पार्षद संतलाल ने वार्ड में बनने वाली पुलिया के लिए नपा अधिकारियों को जमकर कोसा। वहीं वाईस चैयरमेन लक्ष्मीनारायण का कहना था कि बेरी कस्बें मे बंदरों ने आतंक मचा रखा है। बार-बार कहने पर भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। पार्षद जयभगवान का कहना था कि विकास कार्यो में भेदभाव बरता जा रहा है। किसी वार्ड में काम अधिक करवाए जा रहे हैं और किसी में नहीं। एक महिला पार्षद का कहना था कि नगरपालिका अधिकारी पार्षद से चर्चा किये बगैर ही वार्डों में कार्य करवाते हैं।

-----

ये प्रस्ताव हुए पारित :

- छाज्याण पाना में पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए बुस्टर के निर्माण के जमीन देने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया।

- नगर पालिका के खर्चे के बिल पास किये गए।

- मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार चिमनी गांव के लिए जेएलएन से पाइप लाइन दबाने के लिए कोई एतराज न होने के प्रस्ताव को भी सर्वसम्मति से पारित किया गया।

------

विकास कार्यो में न ही कोई भेदभाव हुआ है और न भविष्य में होगा। इसी बीच पार्षदों ने छाजान पाना में पानी का बूस्टर बनवाने के लिए नगरपालिका की जमीन देने का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पास कर दिया। चेयरपर्सन ने कहा कि बेरी नगरपालिका की आर्थिक हालत मजबूत नही है, इसलिए फिलहाल मूलभूत कार्यों पर ही विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

-चेयरपर्सन रामरति देवी, नगर पालिका बेरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.