Move to Jagran APP

जाट आंदोलन: चार माह बाद रामायण धरने को समाप्त करने का एलान

रामायण में जाटों का धरना समाप्त करने का एलान कर दिया गया है। हालांकि अभी सिर्फ सोनीपत, झज्जर और रोहतक में धरने जारी रहेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 10:22 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 10:22 AM (IST)
जाट आंदोलन: चार माह बाद रामायण धरने को समाप्त करने का एलान
जाट आंदोलन: चार माह बाद रामायण धरने को समाप्त करने का एलान

जेएनएन, हांसी (हिसार)। जिले में रामायण रेलवे ट्रैक के समीप करीब चार माह से चले आ रहे जाटों के धरने को मंगलवार को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने समाप्त करने का एलान कर दिया। साथ ही मलिक ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि अबकी बार उनके साथ वादाखिलाफी की गई तो वे दोबारा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

loksabha election banner

यशपाल मलिक ने धरने पर उपस्थित आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अभी प्रदेश में केवल तीन जगह सोनीपत, झज्जर व जसिया (रोहतक) के धरने ही चालू रहेंगे। बाकी सभी धरनों को स्थगित कर दिया जाएगा। मलिक ने कहा कि सरकार के द्वारा उनकी मांगें पूरी करने के लिए तीन महीने का समय मांगा गया था, जो कि जल्द ही पूरा होने वाला है।

उन्होंने कहा कि समिति ने सरकार के साथ हुए समझौतों की जानकारी देने को जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं के सम्मेलन रखे हैं, जो कि 2 जून को पलवल में समाप्त होंगे। 4 जून को रोहतक में बैठक कर कार्यकर्ताओं से मिलकर फीडबैक पर व सरकार द्वारा समझौते पर की कार्रवाई को लेकर बैठक में ङ्क्षचतन व विचार-विमर्श कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

समाज के 30 लोग जेल में बंद

यशपाल मलिक ने बताया कि आरक्षण के दौरान कुल 320 लोगों को जेलों में बंद किया गया था और आज भी करीब 30 लोग जेलों में बंद हैं। जिनमें से 20 युवा कैप्टन अभिमन्यु के केस में जेलों में बंद हैं और 3 हिसार व 7 युवा झज्जर के जेलों में बंद हैं। हत्या के मामले में जेल में बंद दलजीत सिहाग के बारे में बोलते हुए कहा कि सिहाग को जानबूझकर फंसाया गया है और समिति की मांग पर उनकी फाइल को दोबारा जांच के लिए हांसी पुलिस के पास भेज दिया गया है।

जसिया में 29 को फिर जुटेंगे जाट

महम (रोहतक): चौबीसी के चबूतरे पर मंगलवार को जाट समाज की बैठक हुई। बैठक में यशपाल मलिक ने शिरकत की। मलिक ने कहा कि सरकार धीरे-धीरे जाटों की मांगों को मान रही है। लेकिन कुछ कार्यों में ढिलाई बरत रही है। हमने सरकार को इस बारे में कई बार चेताया है। उन्होंने कहा कि हमने सब जिलों में संपर्क अभियान चला रखा है। जन संपर्क अभियान के तहत ही उन्होंने जाटों को 29 मई को जसिया में भारी संख्या में पहुंचने का आह्वान करते हुए कहा कि जाट समाज अपना जायज हक मांग रहा है उसमें देरी नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: सैलजा पर टिप्पणी मामले में भाजपा सांसद पर एफआइआर दर्ज करने के आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.