Move to Jagran APP

कांग्रेस भाजपा विधायकों में विधानसभा में हाथापाई

गुजरात विधानसभा में किसानों की आत्महत्या के मुददे पर जमकर तू तू मैं मैं हुई जिसके बाद भाजपा व कांग्रेस विधायकों ने एक दूसरे पर हाथ चलाये।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 03:54 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 04:08 AM (IST)
कांग्रेस भाजपा विधायकों में विधानसभा में हाथापाई
कांग्रेस भाजपा विधायकों में विधानसभा में हाथापाई

अहमदाबाद, गांधीनगर [ शत्रुघ्न शर्मा ]। गुजरात विधानसभा में किसानों की आत्महत्या के मुददे पर जमकर तू तू मैं मैं हुई जिसके बाद भाजपा व कांग्रेस विधायकों ने एक दूसरे पर हाथ चलाये। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री निर्मला वाघवानी व कांग्रेस विधायक बलदेवजी ठाकोर को चोटें आईं।
विधानसभा के पिछले तीन दशक के इतिहास में पहली बार सदन की चालू कार्यवाही के दौरान ऐसी घटना हुई जिसने सदन की गरिमा को तार तार कर दिया। प्रश्नोदत्तनरी के दौरान अमरेली से कांग्रेस विधायक परेश धानाणी ने किसानों की आत्मरहत्याछ से जुडा सवाल पूछा जिसका जवाब टालने का प्रयास किया गया। हालांकि खुद गृह राज्यामंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा पहले ही स्वीरकार कर चुके थे कि किसानों के आत्मदहत्या की घटनाऐं बनी हैं। इसी बीच धानाणी, कांग्रेस विधायक बलदेवजी ठाकोर अन्यत विधायकों के साथ अध्यैक्ष की मेज के सामने आ गए इसके बाद भाजपा विधायक भी वैल में आ गये। इसी दौरान विधायक आपस में उलझ गये, उपमुख्ययमंत्री नितिन पटेल ने जहां कांग्रेस विधायक बलदेवजी पर हमला करने का आरोप लगाया वहीं कांग्रेस विधायक शक्तिकसिंह गोहिल ने भाजपा विधायकों पर कांग्रेस विधायक का गला दबाने का आरोप लगाया। इस घटना के बाद कांग्रेस की महिला विधायकों के साथ नेता विपक्ष शंकरसिंह वाघेला ने वहीं भाजपा की महिला विधायकों के साथ मुख्यथ सचेतक पंकज देसाई ने बैठक कर घटना की जानकारी ली। कांग्रेस विधायक परेश धनाणी ने बताया कि किसानों की आत्माहत्या के मुददे पर सरकार जवाब देने से बचने का प्रयास कर रही है। आत्मजहत्याग को अन्यद मौत में खपाकर सरकार अपनी जिम्मे्दारी से नहीं बच सकती। उधर राज्यामंत्री निर्मला वाघवानी ने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने उग्र होकर हमला किया जिससे उनको चोटें आई। घटना के बाद वाघवाणी जहां हाथ में वहीं कांग्रेस विधायक ठाकोर पैर में पटटी के साथ नजर आये।

अहमदाबाद। गुजरात के युवाओं को औद्योगिक समूहों में नौकरी के मुददे को लेकर टाटा नैनो प्लां ट की तालेबंदी करने निकले ओबीसी एससी एसटी एकता मंच के संयोजक अल्पेरश ठाकोर को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया।
गुजरात के युवाओं में बढ रही बेरोजगारी के मुददे पर आंदोलन कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता अल्पेंश ठाकोर ने करीब एक माह पहले ऐलान किया था कि उद्योग समूहों में गुजराती युवकों को नौकरी में प्राथमिकता नहीं मिलती है तो सरकारी जमीन पर सरकारी लोन पर चल रहे औद्योगिक समूहों की तालेबंदी करेंगे। टाटा नैनो को सरकार ने जमीन व 39 हजार करोड का लोन दे रखा है जो सबसे बडी रियायत है। ठाकोर ने सबसे पहले इस मुददे पर नैनो प्लां ट की तालेबंदी का ऐलान किया था। गुरुवार को दर्जनों कारों के काफिले के साथ ठाकोर अहमदाबाद से साणंद नैनो प्लां ट की ओर रवाना हुए लेकिन साणंद से पहले ही उन्हेंम एस जी हाइवे पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। 

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.