Move to Jagran APP

बजट सत्र से पहले सरकार-विपक्ष में टकराव

संसदीय मामलों के मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने विपक्ष से अपील की है कि बजट सत्र में बाधा उत्पन्न नहीं कर सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके से चलने दे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 02:49 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 03:14 AM (IST)
बजट सत्र से पहले सरकार-विपक्ष में टकराव
बजट सत्र से पहले सरकार-विपक्ष में टकराव

अहमदाबाद [ शत्रुघ्न शर्मा ]। केंद्र सरकार की तर्ज पर गुजरात सरकार में संसदीय मामलों के मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने विपक्ष से विधानसभा का बजट चलने देने की अपील की है। लेकिन नेता विपक्ष वाघेला ने राज्यपाल से कच्छ गेंगेरप मामले में न्यायिक जांच के आश्वासन के बिना सहयोग से साफ इनकार कर दिया। सरकार कच्छ की जांच हाईकोर्ट जज को सौंपने को तैयार नहीं है।
गुजरात के कच्छ नलिया में एक विवाहिता से गेंगरेप के मुददे पर कांग्रेस नलिया से गांधीनगर तक बेटी बचाओ यात्रा निकाल रही है, भाजपा जगह-जगह इस यात्रा का विरोध कर रही है उधर कांग्रेस सोमवार को गुजरात विधानसभा के घेराव की रणनीति बना रही है। इस बीच कानून, न्या्य व संसदीय मामलों के राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने विपक्ष से अपील की है कि बजट सत्र में बाधा उत्पन्न नहीं कर सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके से चलने दे। वहीं भाजपा प्रवक्ता भरतभाई पंडया ने कहा है कि सदन लोकतंत्र का मंदिर है जहां जनता की समस्याओं पर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया जाता है। कांग्रेस लंबे समय तक सत्ता में रही है इसलिए वह मिथ्या प्रचार कर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है जिससे सरकार की जनहित की नीतियों पर भी विपरीत असर पडता है। पंडया ने कहा कि सरकार कच्छ पीडिता को न्याय दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है तथा दोषियों को किसी भी कीमत पर छोडा नहीं जायेगा।
सरकार की सदन को चलने देने की अपील को कांग्रेस ने सिरे से ठुकरा दिया है, उनका कहना है कि राज्यपाल ओपी कोहली सदन में कच्छ गैंगरेप मामले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से कराने का आश्वासन देते हैं तो सदन चलेगा अन्यथा सदन में हंगामा तय है। वाघेला ने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र को समर्पित पार्टी है तथा लोकतांत्रिक परंपराओं में विश्वास करती है लेकिन जनहित के लिए आंदोलन से पीछे नहीं हटेगी। कच्छ मुददे को लेकर कांग्रेस व भाजपा सीधे आमने सामने आ गई है, बजट सत्र को शांति से चलाना अब विधानसभा अध्यक्ष रमणभाई वोरा के लिए टेढी खीर होगा। चूंकि सत्ता पक्ष व विपक्ष अपनी जिद पर अडे हैं। सरकार ने भी कच्छ मामले की न्यायिक जांच से साफ इनकार कर दिया है।
गुजरात विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से प्रारंभ होगा, 21 फरवरी को वित्तमंत्री नितिन पटेल बजट पेश करेंगे। पहले ही दिन कच्छ मामले को लेकर कांग्रेस विधानसभा के घेराव का ऐलान कर चुकी है। करीब पांच हजार कार्यकर्ता गांधीनगर में चारों ओर से प्रवेश करेंगे वहीं सुरक्षा के लिए सरकार ने भी तीन हजार जवान उतार दिये हैं

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.