बीमारी में ईशा गुप्ता करती हैं दादी मां के नुस्खों का इस्तेमाल

Mon, 15 May 2017 11:57 AM (IST)

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। फिल्म अभिनेत्री ईशा गुप्ता बीमारी से निपटने के लिए दादाी मां के नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं। फ्लू, सर्दी, बुखार और पेट से जुड़े इंफेक्शन होने पर वो दादी मां के नुस्खों को अपनाती हैं। फिल्म 'कमांडो 2' में बेहद ग्लैमरस नज़र आईं फिल्म अभिनेत्री ईशा गुप्ता बीमारी से निपटने के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं।

बीमारियों में फ्लू, सर्दी, बुखार और पेट से जुड़े इंफेक्शन शामिल है। जब भी उनसे बन पाया है उन्होंने घरेलू नुस्खों का ही इस्तेमाल अपनी सेहत के लिए किया है जो उन्हें दादी मां ने बताएं हैं खास बात यह है कि ईशा गुप्ता को यह याद ही नहीं है कि उन्होंने आखिरी बार एलोपैथिक दवाई का सेवन कब किया था। इसके अलावा उनका यह भी मानना है कि इस तरह की दवाई का इस्तेमाल तभी करना चाहिए जब कोई और रास्ता न बचा हों। ईशा गुप्ता अपनी इस आदत का श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं क्योंकि बचपन से माता-पिता ने उन्हें इस चीज की आदत लगाई है। ईशा का कहना है उनके माता-पिता नियमित रूप से योग करते थे और नैसर्गिक चीजों के सेवन पर ध्यान देते थे। ईशा ने इन्ही जीवन मूल्यों को अपने जीवन में भी लागू किया है। ईशा गुप्ता इसे लोगों को फॉलो करने की भी सलाह दे रही हैं। इसके पीछे कारण यह है इसका कोई साइड इफैक्ट नहीं होता है।

यह भी पढ़ें: आमिर ख़ान बने चीन के 'बाहुबली', रिकॉर्ड स्क्रींस पर रिलीज़ हो रही 'दंगल'

अभी हाल ही जब ईशा गुप्ता का मैनेजर बीमार हुआ था तो उन्होंने भी घरेलू नुस्खों से उनका उपचार करवाया और उन्हें इससे तुरंत फायदा भी हुआ। ईशा अपने खाने को लेकर बहुत ध्यान रखती हैं और सेहत के प्रति एकदम जागरूक हैं। ईशा गुप्ता जल्द फिल्म 'बादशाहों' में भी नज़र आएंगी। इस फिल्म में अजय देवगन की भी मुख्य भूमिका हैं।

Tags: # Isha gupta ,  # Grand Mother ,  # Mumbai ,  # Entertainment ,  # Bollywood ,  # Disease ,  # Grandparents , 

PreviousNext
 

संबंधित

ईशा गुप्ता ने क्यों उड़ाई खुद की ही सगाई की अफवाह, सामने आया सच

ईशा गुप्ता ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की और साथ में लिखा, ''He asked and I said yes💍.'' अब ऐसे में कोई भी यही समझेगा कि उनको किसी ने प्रपोज किया और उन्होंने हां कह दी।