'बाहुबली2' की 1000 करोड़ क्लब में एंट्री, ये पड़ाव छूने वाली पहली इंडियन फ़िल्म

Mon, 08 May 2017 05:35 PM (IST)

मुंबई। डायरेक्टर एसएस राजामौली की मैग्नम ऑपस फ़िल्म 'बाहुबली2' दुनियाभर में ऐसा रिकॉर्ड बनाने जा रही है, जो कोई भारतीय फ़िल्म नहीं बना सकी है। फ़िल्म का दुनियाभर में कलेक्शन 1000 करोड़ हो चुका है। 

'बाहुबली2' ने बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शंस के मामले में पहले ही कई झंडे गाड़ दिए हैं। 28 अप्रैल को रिलीज़ होने के बाद से ही 'बाहुबली2' रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रही है। अब तो दुनियाभर में अपने नाम का डंका बजा रही है। ट्रेड विश्लेषकों के मुताबिक़, रिलीज़ के आठवें दिन यानि 5 मई तक 'बाहुबली2' का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 915 करोड़ हो गया था, जिसमें से घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 735 करोड़ और ओवरसीज़ में 180 करोड़ रहा। ज़ाहिर है कि रिलीज़ के नौवें दिन यानि शनिवार को 'बाहुबली2' एक हज़ार करोड़ क्लब में ले एंट्री ले चुकी है। कलेक्शन का ये पड़ाव पार करने वाली 'बाहुबली2' पहली इंडियन फ़िल्म है। इसके अलावा उत्तरी अमेरिका में 100 करोड़ का कलेक्शन करने वाली बाहुबली2 पहली इंडियन फ़िल्म बन गई है। करण जौहर ने ट्वीट किया है, भारतीय सिनेमा की सबसे पड़ी ब्लॉकबस्टर ने सबसे बड़ा मील का पत्थर छू लिया है। 

यह भी पढ़ें: कौन है इस दशक का सबसे बड़ा बाहुबली, करण जौहर ने किया खुलासा

यह भी पढे़ं: बाहुबली2 की महागाथा पर टीवी सीरीज़, प्रोड्यूसर ने किया एलान 

'बाहुबली2' ने आमिर ख़ान की 'पीके' और 'दंगल' को भी पीछे छोड़ा है। 'पीके' ने दुनियाभर में 768 करोड़, जबकि 'दंगल' ने 716 करोड़ जमा किए हैं। फ़िल्म का हिंदी वर्ज़न भी ज़बर्दस्त कमाई करने के रास्ते पर है। शुक्रवार (5 मई) को इसने 19.75 करोड़ जमा किए थे, जिसके साथ इसका 'बाहुबली2' के हिंदी वर्ज़न का कलेक्शन 266.75 करोड़ हो चुका है। 

Tags: # Baahubali2 ,  # Prabhas ,  # SS Rajamouli ,  # Katappa ,  # Baahubali ,  # Tamannah ,  # Anushka Shetty ,  #  , 

PreviousNext
 

संबंधित

'बाहुबली' ने 300 करोड़ कमा कर रजनीकांत का तोड़ा रिकॉर्ड

एसएस राजमौली की फिल्म 'बाहुबली' रिलीज के दिन से ही लगातार बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बना रही है। यह सलमान खान जैसे सुपरस्‍टार की फिल्‍म 'बजरंगी भाईजान' को भी कड़ी टक्‍कर दे रही है। खैर, अब खबर है कि यह ऐसी पहली साउथ इंडियन फिल्‍म बन गई है, जिसने