Move to Jagran APP

पंजाब सरकार ने वापस ली कैप्टन के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले जनरल जेजे सिंह को दी सुरक्षा

पंजाब सरकार ने जनरल जेजे सिंह को दी गई सुरक्षा वापस ले ली है। हालांकि पूर्व सेना अध्यक्ष के रूप में जनरल जेजे सिंह को केंद्र सरकार की ओर से दी गई सुरक्षा उपलब्ध है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 02 Apr 2017 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2017 08:10 PM (IST)
पंजाब सरकार ने वापस ली कैप्टन के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले जनरल जेजे सिंह को दी सुरक्षा
पंजाब सरकार ने वापस ली कैप्टन के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले जनरल जेजे सिंह को दी सुरक्षा

जेएनएन, पटियाला। पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुआई में कांग्रेस की सरकार बनते ही पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल जेजे सिंह को प्रदेश सरकार की ओर से दी गई सुरक्षा में कटौती कर दी गई है। पटियाला शहरी हलका से कैप्टन के खिलाफ अकाली दल के उम्मीदवार बने जनरल जेजे सिंह को तत्कालीन सरकार ने करीब एक दर्जन सुरक्षाकर्मी दिए थे, जो अब वापस ले लिए गए हैं। हालांकि, पूर्व सेना अध्यक्ष के रूप में जनरल जेजे सिंह को केंद्र सरकार की ओर से दी गई सुरक्षा उपलब्ध है।

loksabha election banner

चुनाव मैदान में उतरने के बाद उनकी सुरक्षा में रातों-रात 10 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। इतना ही नहीं सत्ताधारी पार्टी और पूर्व सेनाध्यक्ष का रुतबा कई बार पुलिस-प्रशासन के सामने भी दिखा, लेकिन सारे दमखम और कैप्टन से लगातार तीखी जुबानी जंग के बावजूद जनरल जेजे सिंह चुनाव में अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए।

अब सरकार बदली, तो हालात भी बदले। कांग्रेस सरकार ने फिजूलखर्ची रोकने को सुरक्षा में कटौती शुरू की तो जनरल भी उससे अछूते नहीं रहे। एसएसपी एस भूपति ने बताया कि सरकार के आदेश पर पटियाला जिले में विभिन्न नेताओं व अफसरों की सुरक्षा में लगे 37 सुरक्षाकर्मी को हटाने के आदेश हुए हैं। इसमें जनरल जेजे ङ्क्षसह की सुरक्षा में लगे आम्र्ड बटालियन के 10 सुरक्षाकर्मी को भी शामिल हैं।

मनप्रीत बादल ने सुरक्षा दस्ता वापस भेजा

बठिंडा : मंत्री बनने के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र बठिंडा शहर में रविवार को पहली बार आए वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने सुरक्षा दस्ता लेकर आए डीएसपी और एसएचओ को इसकी जरूरत न होना बताते हुए लौटा दिया। वित्त मंत्री ने बिना सुरक्षा दस्ते के दौरा किया। जब वित्त मंत्री बठिंडा पहुंचे तो डीएसपी सिटी-1 हरेंद्र सिंह मान व केनाल कॉलोनी थाने के एसएचओ गुरदेव सिंह भल्ला प्रोटोकॉल के तहत चार गनमैन लेकर पहुंचे।

कार्यक्रम खत्म होते ही मंत्री ने पुलिस कर्मियों के वहां खड़े होने की वजह पूछी, तो अधिकारियों ने उन्हें बताया कि वह उन्हें एस्कॉर्ट करने के लिए आए हैं। तब मनप्रीत ने कहा कि आप थानों व दफ्तरों में लोगों के काम निपटाओ। जब जरूरत पड़ेगी तो आपको बुला लिया जाएगा। मंत्री डीएसपी और एसएचओ दस्ते को लेकर लौट गए। इसके बाद मेहणा बस्ती कार्यक्रम में वर्धमान चौकी का स्टाफ लगा हुआ था। मंत्री ने इन पुलिस कर्मियों को भी चौकी वापस भेज दिया।

यह भी पढ़ेंः कैप्टन अमरिंदर बोले, अकालियों ने हर विभाग में किया घपला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.