Move to Jagran APP

मुनव्वर समेत पूरे परिवार का हत्यारा है बंटी, पत्नी-बच्चों को अलग-अलग गाड़ा था

दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर चौधरी मुनव्वर हसन की हत्या के मामले में बंटी नामक एक भू माफिया पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 02:52 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 10:43 PM (IST)
मुनव्वर समेत पूरे परिवार का हत्यारा है बंटी, पत्नी-बच्चों को अलग-अलग गाड़ा था
मुनव्वर समेत पूरे परिवार का हत्यारा है बंटी, पत्नी-बच्चों को अलग-अलग गाड़ा था

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर चौधरी मुनव्वर हसन की हत्या के मामले में बंटी नामक एक भू माफिया पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पूछताछ में बंटी कबूल किया है कि उसी ने मुन्नवर के परिवार को भी मौत के घाट उतारा है। उसने कत्ल के बाद मुनव्वर की पत्नी और बच्चों को अलग अलग जगह जमीन में गाड़ दिया।

loksabha election banner

बता दें कि पैरोल पर पांच दिन पहले जेल से बाहर आए संत नगर बुराड़ी निवासी बसपा नेता और प्रापर्टी डीलर (मूल निवासी मुजफ्फरनगर) मुनव्वर हसन (45) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसे हत्यारों ने तीन गोलियां मारी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद रहे बसपा नेता की पत्नी व बच्चे डेढ़ महीने से गायब हैं और इसी आधार पर कोर्ट से पैरोल पर उसे जमानत मिली थी। पुलिस के अनुसार मृतक का उसके सहयोगी व दोस्त बंटी से 20 लाख रुपये का विवाद चल रहा था। पुलिस शक के आधार पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार मूलरूप से मुजफ्फरनगर निवासी मुनव्वर हसन बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर बादली विधानसभा से चुनाव लड़ चुका था। वह करावल नगर, स्वरूप नगर समेत कई स्थान पर रहा।

कुछ साल पहले उसने संत नगर बुराड़ी गली नंबर-4 में जमीन पर कब्जा करके मकान बनाया था। उसने धर्म परिवर्तन कराकर एक हिंदू लड़की से शादी की थी। उसके दो बेटे व दो बेटियां हैं। 15 साल से वह प्रापर्टी डीलिंग का काम करता था।

करावल नगर, बुराड़ी, स्वरूप नगर समेत कई थाने में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं। दुष्कर्म के आरोप में साढ़े तीन महीने से मुनव्वर जेल में बंद था। बीते डेढ़ महीने से मुनव्वर की पत्नी व चारों बच्चे गायब थे।

मुनव्वर के सहयोगी व दोस्त बाहरी दिल्ली के पल्ला गांव निवासी बंटी ने ही पैरवी करके मुनव्वर को पांच दिन पहले पैरोल पर बाहर निकाला था। कोर्ट ने परिवार के गायब होने के आधार पर उसे पैरोल दिया था।

20 मई को बंटी ने कंट्रोल रूम में फोन करके सूचना दी कि जब वह मुनव्वर के घर के अंदर आया तो देखा वह जमीन पर मरा पड़ा है। हालांकि, स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि सात गोलियां चलने की आवाज आई थी, जबकि मुनव्वर के तीन गोलियां ही लगी थीं।

पुलिस ने शक के आधार पर बंटी को हिरासत में ले लिया। मुनव्वर के चाचा ने शक जाहिर किया कि मुनव्वर की पत्नी व बच्चों की भी हत्या कर दी गई है। उन्होंने मामले में निष्पक्ष जांच की मांग है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.