Move to Jagran APP

ओवैसी का प्रधानमंत्री मोदी पर हमला कहा, इकलाख की हत्या के लिए माफी मांगे

ओवैसी ने कहा कि बिसाहडा कांड सुनियोजित था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करने के बहाने इस घटना के लिए नरेंद्र मोदी को भी कटघरे में खड़ा किया। एमआइएम अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस घटना के लिए खेद जताना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी के

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2015 08:33 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2015 11:55 AM (IST)
ओवैसी का प्रधानमंत्री मोदी पर हमला कहा, इकलाख की हत्या के लिए माफी मांगे

नोएडा। गोमांस घर में होने की अफवाह फैलाकर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या मामले में राजनीति गरमा गई है। मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (MIM) के अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी सुबह दादरी के गांव बिसाहड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने इकलाख के परिवार से मुलाकात की।

loksabha election banner

100 साल की मोहब्बत का दो मिनट में हो गया कत्ल

भाजपा को भी कटघरे में खड़ा किया

मीडिया से मुखातिब, ओवैसी ने कहा कि बिसाहडा कांड सुनियोजित था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करने के बहाने इस घटना के लिए नरेंद्र मोदी को भी कटघरे में खड़ा किया। एमआइएम अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस घटना के लिए खेद जताना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी के घर को तोड़ना और हत्या करने का अधिकार किसी को नहीं है।

साजिश के तहत की हत्याः ओवैसी

सांसद ओवैसी ने इस घटना के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को भी कटघरे में लिया। उन्होंने कहा कि नफरत में इकलाख का कत्ल किया गया। इसके लिए साजिश रची गई है। पूरी साजिश के तहत ही अफवाह फैलाकर इकलाख की हत्या की गई।

UP में बवाल पर BJP-RSS दोनों घिरे, राजनीतिक दलों ने किया जोरदार हमला

मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव वृंदा करात समेत विभिन्न राजनीतिक दल के नेता बिसाहड़ा गांव पहुंचे। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

वृंदा करात ने बिसाहड़ा कांड के लिए भाजपा और आरएसएस को बराबर का दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है। गांव में सभी धर्म व समाज के लोग मिलजुल कर रह रहे थे।

एक परिवार के खिलाफ बड़ी संख्या में लोगों का एकत्र होकर हमला करना और एक व्यक्ति की हत्या व दूसरे को अधमरा करना दुखद है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए दोनों समुदाय के बीच सौहार्द को तोड़ा गया है। भाजपा नेताओं के गांव में न आने पर भी उन्होंने निशाना साधा। उन्होंने पुलिस पर समय रहते कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया।

रो पड़ी असगरी

वृंदा करात से मिलकर इकलाख की मां फफक फफक कर रो पड़ी। बुजुर्ग असगरी ने कहा कि 70 वर्ष की अपनी उम्र के दौरान उसने गांव में कोई हिंसा नहीं देखी है।

आखिर किस गुनाह के लिए उसके बेटे की हत्या कर दी गई और पोते को अधमरा कर दिया गया। इकलाख की बेटी साहिस्ता को करात ने मदद का भरोसा दिया।

आप नेता भी पहुंचे

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश सह प्रभारी शकील अहमद भी दोपहर में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों का काम माफी के लायक नहीं हैं। मुख्यमंत्री को खुद संज्ञान लेकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराने की मांग की।

उन्होंने पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई व निदरेष को जल्द नहीं छोड़ा गया तो आम आदमी पार्टी उन्हें इंसाफ दिलाने के लिए आंदोलन करने के लिए आगे आएगी।

अस्पताल में सुरक्षित नहीं दानिश

बिसाहड़ा गांव में सोमवार को हुई सांप्रदायिक हिंसा में घायल दानिश का उपचार कैलाश अस्पताल में चल रहा है। लेकिन परिजन को उसकी सुरक्षा चिंता सता रही है।

दानिश की दादी असगरी ने कहा कि दानिश का जिस अस्पताल में इलाज चल रहा है वह भाजपा नेता का है। ऐसे में उसका पोता सुरक्षित नहीं है। उसे किसी अन्य अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए।

यूपी सरकार से रिपोर्ट तलब

गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट तलब की है। साथ ही मंत्रालय ने राज्य सरकार निर्देश देते हुए यह सुनिश्चित करने को कहा कि आगे से इस तरह की घटनाए दाहराई ना जाएं। वहीं दूसरी ओर, प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने इसके लिए अखिलेश सरकार को दोषी ठहराया है।

आरएसएस-भाजपा दोषीः मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती ने 50 वर्षीय अखलाक की हत्या की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इसके लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी के अराजक व अपराधी तत्वों से ज्यादा प्रदेश की सपा सरकार दोषी है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.