Move to Jagran APP

वॉर्नर ने अकेले दम पर गुजरात को किया पस्त, हैदराबाद फाइनल में पहुंचा

आइपीएल 9 के फाइनल में जगह बनाने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस आज के अहम मुकाबले में आमने-सामने हैं। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 27 May 2016 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 03:39 PM (IST)
वॉर्नर ने अकेले दम पर गुजरात को किया पस्त, हैदराबाद फाइनल में पहुंचा

नई दिल्ली। आइपीएल 9 के फाइनल में जगह बनाने के लिए आज दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने फिंच के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में हैदराबाद ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाई। कप्तान डेविड वॉर्नर ने 58 गेंदों पर नाबाद 93 रनों की शानदार व धुआंधार कप्तानी पारी खेली। अब 29 मई को बेंगलुरू में खिताब के लिए हैदराबाद और मेजबान बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी।

loksabha election banner

- फिंच का अर्धशतक, गुजरात ने बनाए 162 रनः

पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी गुजरात की टीम को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने दिया। उन्होंने एकलव्य द्रिवेदी को 5 रन पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम के कप्तान सुरेश रैना एक बार फिर से अच्छी बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे। उन्हें महज एक रन के व्यक्तिगत स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। दिनेश कार्तिक 26 रन बनाकर रन आउट हुए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे ब्रैंडन मैकुलम को 32 रन पर बिपुल शर्मा ने भुवनेश्वर के हाथों कैच आउट करवाया। ड्वेन स्मिथ महज एक रन पर बेन कटिंग का शिकार बने। फिंच ने 32 गेंदों में 50 रन का धमाकेदार पारी खेली। उन्हें बेन कटिंग ने क्लीन बोल्ड कर दिया। ड्वेन ब्रावो 20 रन बनाकर भुवनेश्विर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। रविंद्र जडेजा 20 और धवल 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

- वॉर्नर की कप्तानी पारी ने गुजरात को पस्त कियाः

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहला झटका दूसरे ओवर में शिखर धवन के रूप में लगा जो शून्य पर रन आउट हो गए। वहीं, दूसरा झटका पांचवें ओवर की पहली गेंद पर मोइसिस हेनरीक्स के रूप में लगा जो 11 रन बनाकर ड्वेन स्मिथ की गेंद पर एकलव्य द्विवेदी को कैच थमा बैठे। इसके बाद शिविल कौशिक ने नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर युवराज सिंह (8) को ड्वेन स्मिथ के हाथों कैच कराते हुए हैदराबाद को तीसरा व बड़ा झटका दिया। चौथा झटका दीपक हुड्डा (4) के रूप में लगा जो ड्वेन ब्रावो की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। इसके बाद बेन कटिंग (8) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और शिविल की गेंद पर कीपर कार्तिक को कैच थमा बैठे। छठा झटका नमन ओझा के रूप में लगा जो 10 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे। हालांकि इस बीच कप्तान वॉर्नर अर्धशतक जड़ने के बाद टिके रहे।

- ब्रावो का 19वां ओवर पड़ा गुजरात को भारीः

अंतिम दो ओवरों में हैदराबाद को 24 रनों की जरूरत थी और रैना ने 19वां ओवर ड्वेन ब्रावो के हाथों में थमा दिया। इस ओवर में वॉर्नर और अंत में बिपुल शर्मा ने अपना कोटा गजब अंदाज में पूरा किया। ओवर की पहली और चौथी गेंद पर चौके लगे जबकि अंतिम गेंद पर बिपुल ने छक्का जड़कर इस ओवर में रनों की संख्या 19 पहुंचा दी। नतीजतन अंतिम ओवर में सिर्फ 5 रनों की जरूरत थी। अंतिम की पहली गेंद पर चौका और दूसरी गेंद पर एक रन लेकर चार गेंदें शेष रहते वॉर्नर ने हैदराबाद को जीत दिला दी। वॉर्नर ने 58 गेंदों पर नाबाद 93 रनों की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 11 चौके शामिल रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.