टीम इंडिया ने श्रीलंका पर तीसरे टेस्ट में भी कसा शिकंजा, जानिए दूसरे दिन का पूरा हाल

Sun, 13 Aug 2017 05:35 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच कैंडी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया। भारत की पहली पारी 487 रन सिमट गई। जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 135 रन पर सिमट गई। खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में 01 विकेट खोकर 19 रन बना लिए हैं। लंका की टीम अभी भी 333 रन पीछे है। करुणारत्ने 12 और पुष्पकुमारा बिना खाता खोले क्रीज़ पर मौजूद हैं।

उमेश यादव ने दिलाई पहली सफलता

उमेश यादवने 07 रन पर खेल रहे उपुल थरंगा को बोल्ड कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिला दी।

135 रन पर सिमटी श्रीलंका की पहली पारी

शमी ने श्रीलंकाई पारी के तीसरे ही ओवर में उपुल थरंगा (05) को साहा के हाथों कैच आउट करवा कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद शमी ने लंका के दूसरे ओपनर करुणारत्ने (04) को भी साहा के हाथों कैच आउट करवाकर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिला दी। 18 रन बनाकर पिछले मैच में शतक जमाने वाले कुशल परेरा भी रन आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। एंजेलों मैथ्यूज़ बिना खाता खोले ही हार्दिक पांड्या की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और भारत को मिली चौथी सफलता। डिकवेला 29 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर गच्चा खा गए और रिद्दिमान साहा ने उनकी गिल्लियां उखाड़ने में कोई गलती नहीं की और वो स्टंप आउट हो गए। इसी के साथ टीम इंडिया को मिली पांचवी सफलता। इसके बाद कुलदीप यादव ने दिलरुवान परेरा को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और हार्दिक पांड्या ने कैच लेकर भारत को छठी सफलता दिला दी। 48 रन पर खेल रहे चांडीमल अश्विन की गेंद पर लोकेश राहुल के हाथों में अपना कैच थमा बैठे और भारत को मिली सातवीं सफलता। इसके बाद मिलिंदा पुष्पकुमारा (10) को कुलदीप यादव ने बोल्ड कर भारत को आठवीं सफलता दिला दी। कुलदीप यादव ने फर्नांडो को तो खाता तक नहीं खोलने दिया और उन्हें बोल्ड कर श्रीलंका को नौवां झटका दे दिया। इसके बाद अश्विन ने संदकन (10) को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करा कर श्रीलंका की पारी समेट दी।

भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने चार, मोहम्मद शमी और अश्विन ने 02-02 और पांड्या ने एक विकेट लिया। 

487 पर सिमटी भारत की पहली पारी

भारतीय विकेटकीपर साहा 16 रन बनाकर दिन के दूसरे ही ओवर में फर्नांडो की गेंद पर दिलरुवान परेरा को कैच थमा बैठे और भारत को लगा सातवां झटका। 26 रन बनाकर कुलदीप यादव संदकन की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच दे बैठे और भारत का आठवां विकेट गिर गया। 8 रन बनाकर शमी भी संदकन की गेंद पर गेंदबाज़ को ही कैच थमा गए। लंच के तुरंत बाद पांड्या 108 रन बनाकर संदकन की गेंद पर दिलरुवान परेरा को कैच थमा बैठे और इसी के साथ भारत की पारी भी सिमट गई।

श्रीलंका की तरफ से पांच विकेट संदकन, तीन विकेट पुष्पकुमारा और 2 विकेट फर्नांडो ने लिए।

पहले दिन भारत के गिरे 6 विकेट

श्रीलंका को छठे गेंदबाज के रूप में आए पुष्पकुमारा ने पहली सफलता दिलाई। उन्होंने शतक की ओर बढ़ रहे लोकेश राहुल (85) को करुणारत्ने के हाथों कैच करवाया। इसके बाद 119 रन बनाकर खेल रहे शिखर धवन  पुष्पकुमारा की ही गेंद पर दिनेश चांडीमल को कैच थमाकर आउट हो गए। भारत को पुजारा (08) के रूप में तीसरा झटका लगा, जब उन्हें मैथ्यूज ने संदकन की गेंद पर कैच किया। पुष्पकुमारा ने अजिंक्य रहाणे को क्लीन बोल्ड कर दिया। रहाणे ने 17 रन बनाए। 42 रन पर खेल रहे विराट कोहली संदकन की गेंद पर करुणारत्ने को कैच थमा बैठे और भारत को लगा पांचवा झटका। इसके बाद फर्नांडो की गेंद पर आर. अश्विन (31) विकेटकीपर डिकवेला को कैच थमा बैठे और श्रीलंका को मिली छठी सफलता।

क्लीन स्वीप पर भारत की नजर

3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का ये आखिरी टेस्ट मैच है और इस श्रृंखला में भारतीय टीम पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। अब भारतीय टीम की नजर श्रीलंका में पहली बार किसी टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने की होगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags: # virat kohli ,  # dinesh chandimal ,  # india vs sri lanka ,  # kandy test ,  # third test ,  # team india ,  # श्रीलंका ,  # पल्लकेले ,  # भारत ,  # कैंडी ,  # मैच रिपोर्ट ,  # cricket , 

PreviousNext
 

संबंधित

पहले भारत ने किया प्रहार, फिर श्रीलंका ने किया पलटवार, जानिए दिन का पूरा हाल

भारत और श्रीलंका के बीच कैंडी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है।