Move to Jagran APP

वीडियो: द. अफ्रीका ने 'बेइमानी' से जीता मैच? अंग्रेज खिलाड़ी के आउट होने पर विवाद

अंपायर का मानना था कि जेसन को फील्डर को भी देखना चाहिए था और उन्हें आउट करार दिया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 01:08 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 05:49 PM (IST)
वीडियो: द. अफ्रीका ने 'बेइमानी' से जीता मैच? अंग्रेज खिलाड़ी के आउट होने पर विवाद
वीडियो: द. अफ्रीका ने 'बेइमानी' से जीता मैच? अंग्रेज खिलाड़ी के आउट होने पर विवाद

टॉन्टन, जेएनएन। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टी20 सीरीज का दूसरा मैच दक्षिण अफ्रीका ने अपने नाम कर लिया। इस रोमांचक मैच को मेहमान अफ्रीका ने केवल 3 रन से अपने नाम किया। हालांकि, यह मैच अफ्रीका की जीत के बजाए एक विवादास्पद फैसले के चलते याद रखा जाएगा। 

loksabha election banner

इंग्लैंड ने पहले टी20 मैच को 9 विकेट से अपने नाम किया था। दूसरा मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 25 जून को खेला जाएगा। 

इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉन्टन में खेले गए टी 20 मुकाबले के दौरान उन्हें 'ऑब्स्ट्रक्टेड द फील्ड' के आरोप में आउट करार दिया गया। इसके साथ ही जेसन रॉय टी 20 इंटरनेशनल में इस तरह आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से 16वां ओवर क्रिस मॉरिस करा रहे थे। उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद लियाम लिविंगस्टोन को की। लियाम ने इस गेंद को बैकवर्ड पॉइंट की ओर खेला। दूसरे छोर पर खड़े जेसन रन लेने के लिए दौड़ चुके थे, लेकिन लियाम ने उन्हें वापस भेजा। दक्षिण अफ्रीका के फील्डर एंडिले फिशवायो ने नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर थ्रो किया। यह थ्रो वापस अपनी क्रीज में आते जेसन के जूतों पर लगा और मॉरिस ने अंपायर से 'ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड' की अपील करनी शुरू कर दी। 

उन्हें देख दूसरे अफ्रीकी खिलाड़ियों ने भी अपील की। इस पर फील्ड अंपायर ने मामला थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया। थर्ड अंपायर ने रीप्ले में इसे देखने के बाद जेसन को आउट करार दिया। अंपायर का मानना था कि जेसन को फील्डर को भी देखना चाहिए था और उन्हें आउट करार दिया गया। 

देखें, अनोखे ढंग से आउट होने का वीडियो-

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे। इसमें एबी डीविलियर्स ने 46, जेजे स्मट्स ने 45 और फरहान बेहरदीन ने 32 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से टॉम करैन ने 3, लियाम प्लंकेट ने 2 और डेविड विली, क्रिस जॉर्डन और लियाम डॉसन ने 1-1 विकेट लिए।

इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी और तीन रनों से मैच हार गई। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉयन ने 67 और जॉनी बेयरस्टो ने 47 रनों का योगदान दिया। अफ्रीकी टीम की ओर से क्रिस मॉरिस ने 2, डेन पीयरसन और एंडिले फिशवायो ने 1-1 विकेट लिया। एक खिलाड़ी रन आउट हुआ और एक 'ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड' के चलते आउट हुआ। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.