Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः पंजाब को पीट सेमीफाइनल में असम, झारखंड ने मुंबई को हराया

असम के मीडियम पेसर अरुप दास रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में पंजाब पर कहर बनकर टूटे। अरुप ने 83 रन देकर आठ विकेट चटकाए जिससे उनकी टीम ने पंजाब के खिलाफ 51 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 07:41 PM (IST)
रणजी ट्रॉफीः पंजाब को पीट सेमीफाइनल में असम, झारखंड ने मुंबई को हराया

वलसाड। असम के मीडियम पेसर अरुप दास रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में पंजाब पर कहर बनकर टूटे। अरुप ने 83 रन देकर आठ विकेट चटकाए जिससे उनकी टीम ने पंजाब के खिलाफ 51 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

loksabha election banner

जीत के लिए 288 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 236 रन पर ढेर हो गई। शनिवार को पंजाब ने 224/8 के स्कोर के आगे खेलना शुरू किया। असम ने 20 मिनट के अंदर ही शेष दोनों विकेट झटककर मैच अपने नाम कर लिया।

दिन के दूसरे ओवर में ही गितांश खेड़ा (35) अरुप के शिकार बने। अपने अगले ओवर में ही अरुप ने दीपक बंसल को भी चलता कर असम को जश्न मनाने का मौका दिया। सेमीफाइनल में असम की भिड़ंत सौराष्ट्र से होगी।

- बंगाल को 788 रन का लक्ष्य

मुंबई। रणजी ट्रॉफी के एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में मध्य प्रदेश ने बंगाल के सामने 788 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा है। शनिवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बंगाल ने तीन विकेट खोकर 113 रन बना लिए हैं और वो अभी भी जीत से 675 रन दूर है। जबकि रविवार को मैच का आखिरी दिन है।

इससे पहले मध्य प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 560 रन बनाकर घोषित की। हरप्रीत सिंह (139) ने बेहतरीन शतक जड़ा।

- झारखंड पर मुंबई की बड़ी जीत

मैसूर। मुंबई ने झारखंड को अंतिम आठ के मुकाबले में 395 रन की करारी शिकस्त दी। झारखंड को जीत के लिए 490 रन का लक्ष्य मिला था। चौथे दिन उसने 28/1 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन मुंबई के गेंदबाज इकबाल अबदुल्ला और जय बिस्टा की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे उसके बल्लेबाज टिक नहीं सके और पूरी टीम मात्र 94 रन पर ऑलआउट हो गई। दोनों गेंदबाजों ने पांच-पांच विकेट झटके। झारखंड के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। सेमीफाइनल में मुंबई का सामना मध्य प्रदेश और बंगाल के बीच चल रहे मुकाबले की विजेता टीम से होगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.