Move to Jagran APP

भारतीय बल्लेबाज़ों के अच्छे प्रदर्शन ने उड़ाई श्रीलंका की नींद, अभ्यास मैच ड्रॉ

दो दिवसीय अभ्यास मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 जुलाई को शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ से पहले श्रीलंका की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि ये मैच ड्रॉ रहा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 04:56 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 05:54 PM (IST)
भारतीय बल्लेबाज़ों के अच्छे प्रदर्शन ने उड़ाई श्रीलंका की नींद, अभ्यास मैच ड्रॉ
भारतीय बल्लेबाज़ों के अच्छे प्रदर्शन ने उड़ाई श्रीलंका की नींद, अभ्यास मैच ड्रॉ

कोलंबो, जेएनएन। भारत और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) एकादश का दो दिवसीय अभ्यास मैच दूसरे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट पर अधिकतर समय बिताते हुए बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच का अच्छा अभ्यास किया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 53 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 54 रन की पारी खेली।

loksabha election banner

इन दोनों के अर्धशतकों के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 40, रोहित शर्मा ने 38 और शिखर धवन ने 41 रनों का योगदान दिया। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने अपनी पारी नौ विकेट पर 312 रनों पर पारी घोषित कर दी। विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 36 रन पर नाबाद रहे जबकि हार्दिक पांड्या 11 रन ही बना सके। अंतत: दोनों टीमें आम सहमति से मैच ड्रॉ करने पर राजी हो गईं।

दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 135 रनों पर करने वाली भारतीय टीम की पारी को कोहली और रहाणे ने आगे बढ़ाया। दोनों को बल्लेबाजी में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। कोहली ने बाकी बल्लेबाजों को अभ्यास का मौका देने के लिए पवेलियन का रूख किया।

इससे पहले, शुक्रवार को रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जोड़ी ने मिलकर विपक्षी टीम के सात बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया था। कुलदीप ने चार विकेट लिए जबकि जडेजा ने तीन विकेट अपने नाम किए। एसएलसी अध्यक्ष एकादश की टीम इन दोनों के आगे 187 रनों पर ही सिमट गई थी। इसके बाद राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन अभिनव मुकुंद खाता भी नहीं खोल पाए। चेतेश्वर पुजारा ने 12 रनों का योगदान दिया। इसके बाद कोहली और रहाणे ने भारत को पहले दिन का अंत तीन विकेट पर 135 रनों के स्कोर के साथ करवाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.