चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल हारने के बाद वनडे रैंकिंग में धड़ाम से गिरी टीम इंडिया, पाकिस्तान को फायदा

Tue, 20 Jun 2017 02:40 PM (IST)

दुबई। पाकिस्तान के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया विश्व रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई। वहीं, पाक टीम दो स्थान के फायदे से छठे नंबर पर पहुंच गई। 

 आइसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में सरफराज अहमद की टीम ने श्रीलंका और बांग्लादेश को पीछे छोड़ दिया। इसके साथ ही पाक टीम ने 2019 विश्व कप के लिए सीधे प्रवेश पाने का दावा मजबूत कर लिया है। 30 सितंबर तक मेजबान इंग्लैंड के अलावा शीर्ष सात पर रहने वाली टीमें विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएंगी। पाकिस्तान को 4 अंक मिले, जिससे उसके कुल 95 अंक हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका (119) पहले, ऑस्ट्रेलिया (117) दूसरे, भारत (116) तीसरे, इंग्लैंड (113) चौथे और न्यूजीलैंड (111) पांचवें स्थान पर है।  


विराट दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तीन स्थान की छलांग लगाकर शिखर धवन के साथ संयुक्त रूप से दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। कप्तान विराट कोहली ने अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार चार स्थान के फायदे से संयुक्त 19वें और जसप्रीत सिंह बुमराह 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के गेंदबाज हसन अली 12 स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर, जबकि बल्लेबाज फखर जमां लंबी छलांग लगाकर शीर्ष सौ में शामिल हो गए हैं। वह 97वें नंबर पर आ गए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

    

Tags: # Virat Kohli ,  # Team India ,  # Pakistan ,  # ICC one day ranking ,  # third position ,  # ICC champions trophy , 

PreviousNext
 

संबंधित

वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर बरकरार

भारत आइसीसी की वनडे टीम रैंकिंग के वार्षिक अपडेट के बाद दूसरे नंबर पर बरकरार है। जबकि पहले नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई टीम और भारत के बीच अंतर 12 अंकों का हो गया है। बांग्लादेश से 0-3 से सीरीज गंवाने के कारण पाकिस्तान शीर्ष आठ से बाहर हो गया है