Move to Jagran APP

द.अफ्रीका-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट: स्टेन और डुमिनी चमके

तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपना 400वां विकेट लेने के साथ ही ऑफ स्पिनर जेपी डुमिनी के साथ मिलकर बांग्लादेश को नियमित अंतराल पर झटके दिए जिससे दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपना दबदबा बनाए रखने में सफल रहा। स्टेन ने 30 रन देकर जबकि डुमिनी ने

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 08:21 PM (IST)
द.अफ्रीका-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट: स्टेन और डुमिनी चमके

ढाका। तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपना 400वां विकेट लेने के साथ ही ऑफ स्पिनर जेपी डुमिनी के साथ मिलकर बांग्लादेश को नियमित अंतराल पर झटके दिए जिससे दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपना दबदबा बनाए रखने में सफल रहा। स्टेन ने 30 रन देकर जबकि डुमिनी ने 27 रन देकर तीन-तीन विकेट लिए।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे बांग्लादेश ने गुरुवार को खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 246 रन बनाए। कप्तान मुशफिकुर रहीम ने एकमात्र अर्धशतक जमाया। उन्होंने 65 रन की पारी खेली। टेस्ट क्रिकेट में अपना 15वां अर्धशतक बनाने वाले रहीम ने इस बीच महमुदुल्लाह (35) के साथ चौथे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी भी की।

स्टेन ने सुबह तमीम इकबाल (06) को आउट करके अपना 400वां विकेट हासिल किया। वह अपने दूसरे ओवर में ही यह उपलब्धि हासिल कर लेते, लेकिन डीन एल्गर ने स्लिप में तमीम का कैच छोड़ दिया। स्टेन के अगले ओवर में हालांकि कप्तान हाशिम अमला ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की।

डुमिनी ने लंच के बाद लगातार ओवरों में दो विकेट लिए। उन्होंने मोमिनुल हक (40) को आउट करके इमरूल कायेस के साथ दूसरे विकेट के लिए उनकी 69 रन की साझेदारी तोड़ी। वहीं, कायेस (30) को डुमिनी ने अपना दूसरा शिकार बनाया। स्टेन ने महमुदुलाह को शॉर्ट मिडविकेट पर तेम्बा बावुमा के हाथों कैच कराया। रहीम टिककर खेल रहे थे, लेकिन कामचलाऊ स्पिनर एल्गर की गेंद उनके दस्तानों को चूमकर विकेटकीपर डेन विलास के पास चली गई। एल्गर ने इसके बाद डुमिनी की गेंद पर लिटन दास (03) को शॉर्ट मिडविकेट पर कैच किया। शाकिब अल हसन ने 35 रन बनाने के बाद मोर्नी मोर्केल की गेंद पर गली में एल्गर को कैच थमाया, जबकि स्टेन ने दिन की आखिरी गेंद पर मुहम्मद शाहिद को बोल्ड किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.