Move to Jagran APP

रहाणे-वॉटसन ने दिलाई राजस्थान काे रॉयल जीत, चेन्नई को 8 विकेट से हराया

दो दिग्गजों के महामुकाबले में रहाणे-वॉटसन के शानदार खेल के दम पर राजस्थान ने रॉयल जीत हासिल की। राजस्थान रॉयल्स ने 157 रन के लक्ष्य को 2 विकेट खोकर 18.2वें ओवर में हासिल कर लिया। अंजिक्य रहाणे और शेन वॉटसन की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 144 रन जोड़े।

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 09:41 PM (IST)
रहाणे-वॉटसन ने दिलाई राजस्थान काे रॉयल जीत, चेन्नई को 8 विकेट से हराया

अहमदाबाद। दो दिग्गजों के महामुकाबले में रहाणे-वॉटसन के शानदार खेल के दम पर राजस्थान ने रॉयल जीत हासिल की। राजस्थान रॉयल्स ने 157 रन के लक्ष्य को 2 विकेट खोकर 18.2वें ओवर में हासिल कर लिया। अंजिक्य रहाणे और शेन वॉटसन की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 144 रन जोड़े। राजस्थान को 10 विकेट से जीत की ओर ले जा रही इस जोड़ी को रविंदर जडेजा ने 17वें ओवर में तोड़ा। वॉटसन ने अपनी 73 रन की तूफानी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। वॉटसन ने कुल 47 गेंदों का सामना किया।

loksabha election banner

19वें ओवर की पहली गेंद पर जब राजस्थान को मात्र एक रन की जरूरत थी, तभी ब्रावो की गेंद को स्मिथ ने वापस उनके हाथों में लौटा दिया। स्मिथ ने 7 गेंदों का सामना करते हुए 6 रन बनाए। स्मिथ के बाद मैदान में उतरे करुण नायर ने जीत के लिए जरुरी एक रन बनाया। नाबाद रहाणे ने मात्र 55 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए।

इससे पहले, एक समय 65 रन के भीतर चार विकेट गंवा देने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने ड्वेन ब्रावो और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जुझारु पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स के सामने 157 रन का लक्ष्य रखा था।

राजस्थान ने बिगाड़ी चेन्नई की शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स को 38 रन के भीतर ही दो झटके लग गए। टीम का स्कोर अभी 15 रन ही हुआ था कि राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज प्रवीण तांबे ने ब्रेंडन मैकुलम को फॉकनर के हाथों कैच आउट करवाया। मैकुलम ने 7 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 12 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर उतरे सुरेश रैना भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए। क्त्रिस मोरिस ने रैना को सैमसन के हाथों कैच करवाया। रैना ने 8 गेंदों का सामना कर माञ 4 रन ही बनाए।

फैफ डु प्लेसिस भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्हें अंकित शर्मा ने 1 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद ड्वेन स्मिथ ने ड्वेन ब्रावो के साथ टीम का स्कोर 65 तक पहुंचाया। अगले ही ओवर की पहली गेंद पर फॉकनर ने स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर दिया। स्मिथ ने 29 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए।

इसके बाद मैदान में उतरे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने ड्वेन ब्रावो का बखूबी साथ दिया और टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों टीम का स्काेर 156 रन तक ले गए। ब्रावो ने अपनी तूफानी पारी खेलते हुए माञ 36 गेंदों पर 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए। धौनी ने भी 37 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाए।

वर्चस्व की जंग में राजस्थान पड़ा भारी

पांचाें मैच जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने अंकतालिका में अपना सर्वोच्च स्थान बरकरार रखा है। वहीं चार मैचों में पहली हार ने अंक तालिका में सबसे ऊपर आने के चेन्नई के सपने को तोड़ दिया है।

इस मैच का स्कोर बोर्ड देखने के लिए यहां क्िलक करें

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.