Move to Jagran APP

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे ये दोनों ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज

अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन और जोस हेजलवुड को आराम दिया जा सकता है। ये फैसला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगामी व्यस्त कार्यक्रमों को देखते हुए लिया है। ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 9 अक्टूबर

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2015 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2015 05:24 PM (IST)
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे ये दोनों ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज

सिडनी। अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन और जोस हेजलवुड को आराम दिया जा सकता है। ये फैसला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगामी व्यस्त कार्यक्रमों को देखते हुए लिया है। ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 9 अक्टूबर से चित्तगोंग में खेला जाएगा।

loksabha election banner

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार सीए नवंबर से न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के मद्देनजर अपने तेज गेंदबाजों को उचित आराम देना चाहता है। ऑस्ट्रेलिया को इसके बाद भारत के खिलाफ वन-डे सीरीज और न्यूजीलैंड में भी दो टेस्ट खेलने है। इसके चलते चयनकर्ता अगले कुछ सप्ताह में बांग्लादेश के लिए टीम का चयन करेंगे।

सीए के टीम के परफॉर्मेंस मैनेजर पैट हॉवर्ड के अनुसार चयनकर्ताओँ को सिर्फ बांग्लादेश नहीं बल्कि आगामी सत्र के 10 टेस्ट मैचों के बारे में फैसला करना होगा। उन्हें मुख्य रूप से तेज गेंदबाजों के रोटेशन पर चर्चा करनी होगी। उन्होंने कहा- मिचेल जॉनसन और जोस हेजलवुड पर पिछले काफी समय से काम का दबाव ज्यादा रहा है और उनका सावधानीपूर्वक उपयोग करना होगा ताकि पूरे सत्र में वे सफलताएं हासिल कर पाए। इन्हें सत्र पूर्व भी आराम नहीं मिल पाया है।

यदि जॉनसन और हेजलवुड को आराम दिया जाता है तो पीटर सिडल को खेलने का मौका मिलेगा। उन्होंने
इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एशेज सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। मिचेल स्टार्क का साथ देने के लिए पैट कमिंस और जेम्स पैटिंसन में से भी किसी की वापसी हो सकती है। वैसे भारतीय उपमहाद्वीप के पिचों की स्थिति को देखते हुए चयनकर्ता दो स्पिनर्स को जगह दे सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.