Move to Jagran APP

विश्व कप से पहले बड़ी समस्या में ऑस्ट्रेलिया, फॉकनर चोटिल

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ट्राइ सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 112 रनों से करारी शिकस्त देकर खिताब पर कब्जा तो जमा लिया लेकिन उनके सामने एक बड़ी समस्या जरूर खड़ी हो गई है। मैच में अहम भूमिका निभाने वाले टीम के स्टार ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर (24 गेंदों में नाबाद

By ShivamEdited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 08:33 PM (IST)Updated: Mon, 02 Feb 2015 10:53 AM (IST)
विश्व कप से पहले बड़ी समस्या में ऑस्ट्रेलिया, फॉकनर चोटिल

पर्थ। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ट्राइ सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 112 रनों से करारी शिकस्त देकर खिताब पर कब्जा तो जमा लिया लेकिन उनके सामने एक बड़ी समस्या जरूर खड़ी हो गई है। मैच में अहम भूमिका निभाने वाले टीम के स्टार ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर (24 गेंदों में नाबाद 50 रन और एक विकेट) चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर चले गए। विश्व कप करीब है ऐसे में फॉकनर जैसे अहम खिलाड़ी का चोटिल होने कंगारुओं के लिए आगे दिक्कत बन सकती है।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ ट्राइ सीरीज फाइनल में फॉकनर ने 24 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों के दम पर धुआंधार नाबाद 50 रनों की पारी खेली। इसके बाद जब वो गेंदबाजी करने आए तब उन्होंने एक विकेट भी लिया लेकिन अचानक अपने तीसरे ही ओवर में अचानक फॉकनर दर्द में नजर आए और उन्होंने मैदान से बाहर जाने का फैसला ले लिया। अभी तक उनकी चोट और उसकी गंभीरता के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ लेकिन मैन ऑफ द मैच रहे ग्लेन मैक्सवेल ने मैच के बाद ये जरूर कहा कि फिलहाल फॉकनर की हालत ठीक नहीं दिख रही है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे में जाहिर है कि उनकी चोट मामूली तो नहीं है। विश्व कप शुरू होने में अब तकरीबन दो हफ्ते का समय ही बाकी है और विश्व कप के पहले ही दिन (14 फरवरी) ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ एक अहम मुकाबला भी खेलना है, ऐसे में फॉकनर अगर गंभीर रूप से चोटिल हुए तो ये ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका हो सकता है। गौरतलब है कि टीम के अहम खिलाड़ी माइकल क्लार्क पहले से ही चोट से जूझ रहे हैं और मैदान से बाहर हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.