Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज में भी गरजा 'गब्बर' पहले विकेट के लिए कर दी रिकॉर्ड साझेदारी

धवन अपने वनडे करियर के 11वें शतक से चूक गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 05:48 PM (IST)
वेस्टइंडीज में भी गरजा 'गब्बर' पहले विकेट के लिए कर दी रिकॉर्ड साझेदारी
वेस्टइंडीज में भी गरजा 'गब्बर' पहले विकेट के लिए कर दी रिकॉर्ड साझेदारी

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाने के बाद वेस्टइंडीज में भी गब्बर का बल्ला जमकर बोल रहा है। शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ही वनडे मैच में कमाल की पारी खेली हालांकि वो शतक से चूक गए। 

loksabha election banner

अपने वनडे करियर के 11वें शतक से चूके धवन

शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में आकर्षक पारी खेली हालांकि वो अपने वनडे करियर के 11वें शतक से चूक गए। धवन ने 92 गेंदों पर 87 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने कुल 8 चौके और 2 छक्के लगाए। स्पिनर देवेंद्र बिशू की एक गेंद पर वो चकमा खा गए और एलबीडब्ल्यू आउट हुए। हालांकि उन्होंने डीआरएस की इस्तेमाल किया था लेकिन फैसला उनके हक में नहीं रहा। 

पहले विकेट के लिए रहाणे के साथ शतकीय साझेदारी

पहले वनडे मुकाबले में धवन ने रहाणे के साथ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और टीम को मजबूत शुरुआत दी। रहाणे और धवन के बीच पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी हुई। वेस्टइंडीज में भारत की तरफ से वनडे में ये तीसरी ओपनिंग शतकीय साझेदारी थी। कमाल की बात ये है कि ये तीनों साझेदारियां क्वींस पार्क ओवल में ही हुई हैं। 

रिकॉर्ड साझेदारी

रहाणे और धवन ने भारत की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकेही घरेलू मैदान में पहले विकेट (132 रन) की सबसे बड़ी साझेदारी की। इसके साथ ही वेस्टइंडीज में यह पहला अवसर रहा जब टीम इंडिया के लिए दोनों ओपनरों ने एक साथ अर्धशतक जमाया। भारत के लिए वेस्टइंडीज में पहले विकेट की साझेदारी का पिछला रिकॉर्ड रोहित शर्मा और धवन की जोड़ी के नाम था। 2013 में इस जोड़ी ने पोर्ट ऑफ स्पेन में 123 रन जोड़े थे।

धवन का वनडे करियर

शिखर धवन ने अपने करियर में अब तक कुल 82 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर कुल 3515 रन है। उनका औसत 45.06 का है साथ ही उन्होंने वनडे में कुल 10 शतक लगाए हैं। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.